एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुए तीन बड़े बदलाव, इन खिलाड़ी को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2018: सुपर-4 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, 3 बदलाव समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह 

एशिया कप 2018: सुपर-4 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, 3 बदलाव समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे 6 देशों के बीच एशिया कप में बुधवार को भारतीय टीम ने ग्रुप ए में पाकिस्तान पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। इस बेहतरीन जीत के बाद भारतीय टीम ने आसानी से सुपर फॉर में प्रवेश कर लिया लेकिन सुपर फॉर के मुकाबलों से ठीक पहले भारतीय टीम में भारी फेरबदल हो गया है।

एशिया कप 2018: सुपर-4 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, 3 बदलाव समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह 1

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुए तीन बदलाव 

अभी तक तो पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के बाहर होने और उनके स्थान पर राजस्थान के तेज गेंदबाज और उपयोगी बल्लेबाज दीपक चाहर को लेने की बात ही सामने आयी थी लेकिन इसके बाद दोपहर होते-होते एशिया कप की स्क्वाड से दो और खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

एशिया कप 2018: सुपर-4 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, 3 बदलाव समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह 2

हार्दिक, अक्षर और शार्दुल बाहर

चाहर, जडेजा और सिद्धार्थ को किया अंदर

जो ताजा जानकारी के मुताबिक एशिया कप की 15 सदस्यीय टीम से हार्दिक पंड्या के अलावा शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल भी बाहर हो गए हैं और इनके स्थान पर जहां हार्दिक की जगह दीपक चाहर लेंगे तो वहीं भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा को अक्षर पटेल की जगह करीब एक साल के बाद वनडे टीम में जगह दी गई है। तो साथ ही शार्दुल ठाकुर को हटाकर सिद्धार्थ कौल को शामिल किया है।

रविन्द्र जडेजा की हुई एक साल बाद वनडे टीम में वापसी

इस तरह से बीसीसीआई ने बीच एशिया कप में भारतीय टीम में इन तीन बड़े बदलावों को किया है। भारतीय वनडे और टी-20 टीम से पिछले करीब एक साल से बाहर रविन्द्र जडेजा की वापसी सबसे बड़ी खबर है। आपको बता दें कि रविन्द्र जडेजा टेस्ट टीम का लगातार हिस्सा हैं और उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था।

एशिया कप 2018: सुपर-4 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, 3 बदलाव समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह 3

एबीपी न्यूज ने लगायी इस खबर पर मुहर

वैसे भारतीय टीम में एशिया कप के लिए जो बदलाव किए गए हैं उसकी जानकारी सबसे पहले एबीपी न्यूज ने दी जिन्होंने ट्वीट कर इन शार्दुल, हार्दिक और अक्षर की जगह पर सिद्धार्थ कौल, रविन्द्र जडेजा और दीपक चाहर को शामिल करने की बात पर मुहर लगायी।

भारत:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और खलील अहमद.

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply