ind vs sa 3 mistake of rishabh pant

Team India को 26 जून से आयरलैंड के साथ 2 मैचों की T20I सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए बुधवार शाम बीसीसीआई ने Team India के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। इतना ही नहीं इस टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन की भी वापसी देखने को मिली है।

बीसीसीआई ने किया Team India का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार शाम आयरलैंड के साथ खेली जाने वाली 2 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए Team India का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है, जिन्होंने IPL 2022 में बेहतरीन कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई। वहीं भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

दरअसल, 26 जून से शुरु होने वाली इस सीरीज के दौरान भारत की कोर टीम इंग्लैंड दौरे पर होगी। इसलिए इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जैसे तमाम खिलाड़ियों के नाम नहीं हैं। इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत भी उस वक्त टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर होंगे। इसलिए उनका नाम भी इस टीम में शामिल नहीं है।

राहुल त्रिपाठी को पहला मौका, सैमसन की वापसी

Team India के ऐलान से संजू सैमसन व राहुल त्रिपाठी के फैंस खुशी से झूम उठे होंगे। आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने बल्ले से कमाल का खेल दिखाया था, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया था। लेकिन अब त्रिपाठी को आयरलैंड के खिलाफ उनका पहला कॉल-अप मिल गया है।

वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन की भी Team India में वापसी देखने को मिली है। सैमसन टीम में अनुभव लाते हैं और जिस दिन उनका बल्ला चल जाए, तो वह अकेले ही विपक्षी टीम को धूल चटाने का दमखम रखते हैं। इस 17 सदस्यीय टीम में युवा खिलाड़ियों को भरपूर मौका मिला है, अब देखने वाली बात होगी कि कौन इसका कितना फायदा उठा पाता है।

यहां देखें Team India

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...