पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत

विश्व कप में भारत का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ है. पहले मैच में मौसम के अनुसार दो स्पिन गेंदबाज के साथ विराट की सेना उतर सकती है. वहीं स्पिन गेंदबाजों को जिस तरह साउथ अफ्रीका नहीं खेल पा रही है, तो पहले मैच में कुलदीप और चहल की जोड़ी उतर सकती है. क्या होगी पहले मैच की प्लेइंग इलेवन आइए हम आपकी बताते हैं.

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 1

विराट कोहली  (कप्तान)

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 2

भारत को अगर विश्व कप जितना है. तो इस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा होना होगा. ये खिलाड़ी अकेले खुद के दमपर मैच का पासा बदल सकता है. हालंकि अब तक इस खिलाड़ी ने दो विश्व कप खेले हैं, लेकिन इनका बल्ला उतना खास नहीं चला है. इस विश्व कप में इस खिलाड़ी से बहुत उम्मीद होगी.

रोहित शर्मा 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 3

भारतीय टीम के इस सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने बल्ले से दिखाया है क्योंकि ये खिलाड़ी टीम का अहम हिस्सा है. हालांकि इस खिलाड़ी का बल्ला पिछले कुछ दिनों से नहीं चला है. लेकिन ये खिलाड़ी किसी भी मैच में फॉर्म में वापसी कर सकता है.

शिखर धवन

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 4

भारतीय टीम का ये सलामी बल्लेबाज अपने पुराने रंग में नहीं दिख रहा है. लेकिन इस खिलाड़ी का बल्ला आईसीसी टूर्नामेंट में जमकर चलता है. विश्व कप 2015 में भी इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर चला था. वहीँ दोनों चैम्पियंस ट्राफी में भी ये खिलाड़ी जमकर रन बना चूका है. इस खिलाड़ी से भी टीम को बहुत उम्मीद है.

के एल राहुल

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 5

विश्व कप से पहले हुए आईपीएल में इस खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की है. इसके बाद वार्म अप मैच में नंबर चार पर इस खिलाड़ी ने शानदार शतक लगा दिया. और नंबर चार पर अपनी जगह बना ली.

महेंद्र सिंह धोनी 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 6

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को टीम के एंकर का रोल प्ले करना होगा. इस खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेट के पीछे भी अहम भूमिका निभाने की जिम्मेदारी होगी. उनको विश्व कप में एक शानदार फिनिशर बन कर टीम को जीत दिलाने की भी जिम्मेदारी होगी.

केदार जाधव

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 7

भारतीय टीम का ये खिलाड़ी अपने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर सकता है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ सालों से खुद को साबित भी किया है. उन्होंने अपने बल्ले और गेंद दोनों से भारत को कई अहम मैच में जीत दिला चुके हैं. इस खिलाड़ी से आखिरी में बल्लेबाजी और बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी होगी.

हार्दिक पांड्या 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 8

भारतीय टीम का ये शानदार ऑलराउंडर पिछले कुछ दिनों से चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाया था. उसके बाद ये खिलाड़ी विवाद में भी रहा, ये खिलाड़ी अपने बल्ले और गेंद दोनों से कभी-भी खतरनाक साबित हो सकता है. आईपीएल में इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर बोल रहा है. इस खिलाड़ी के आने से भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में मजबूती मिलेगी.

कुलदीप यादव 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 9

भारतीय टीम को अगर विश्व कप जितना है. तो इस खिलाड़ी का चलना बहुत जरूरी है. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी की काबिलियत के दमपर भारत को पिछले सालों में कई मैचों में विजयी बना चूका हैं. ये खिलाड़ी किसी भी पिच किसी भी कंडीसन में अपने कप्तान को विकेट निकालकर देता है. इस खिलाड़ी का प्रदर्शन टीम के लिए बहुत मायने रखेगा.

मोहम्मद शमी 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 10

पिछले 6 महीने से इस खिलाड़ी ने सफेद गेंद क्रिकेट में बहुत नाम कमाया है. अपनी शानदार गेंदबाजी से इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शानदार गेंदबाजी की थी. वो अपना प्रदर्शन लगातार और बेहतर करते आ रहे हैं. इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में इस खिलाड़ी की गेंदबाजी भारत के लिए बहुत कारगर साबित होगी.

यजुवेंद्र चहल

यजुवेंद्र चहल

कुलदीप और चहल की जोड़ी अगर चली तो भारत के हाथ से मैच छीनना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होने वाला है. इस खिलाड़ी को जब भी मौका मिला है. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया है. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी के दम पर भारत को कई मैच में जीत दिलाई है. भारतीय कप्तान विराट कोहली को चाहिए की इस खिलाड़ी को सारे मैच में खिलाए.

जसप्रीत बुमराह 

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस 11 सदस्यीय टीम के साथ उतर सकता है भारत 11

इस खिलाड़ी को आप भारतीय गेंदबाजी का विराट कोहली कह सकते हैं. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से पिछले कुछ सालों से तहलका मचाया हुआ है. वो इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं.

उन्होंने अपनी गेंदबाजी से खुद को साबित किया है. इस खिलाड़ी का अच्छा प्रदर्शन करना टीम के लिए बहुत जरूरी है. आईपीएल में भारत का आगाज 5 जून को होने वाला है.

Related posts