इस टीम के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम टी-20 मैच नागपुर में खेला जाना है. सीरीज का पहला टी-20 जहां बांग्लादेश ने जीता था. वहीं सीरीज का दूसरा टी-20 मैच भारत ने जीता था. जो भी टीम नागपुर टी-20 को जीतेगी. वह सीरीज भी जीत जाएगी. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में तीसरे टी-20 मैच की प्लेइंग इलेवन के बारे में ही बताएंगे.

रोहित शर्मा

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 1

रोहित शर्मा के कंधो पर कप्तानी की जिम्मेदारी होगी. साथ ही वह टीम की ओपनिंग भी करेंगे. उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर ही भारत को राजकोट टी-20 मैच में जीत मिली थी. सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में भी उनसे भारतीय टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

शिखर धवन

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 2

शिखर धवन ने पिछले दोनों मैचों में टीम के लिए रन बनाए है. हालांकि वह अपने पुराने अंदाज में खेलते हुए नजर नही आ रहे हैं. फिर भी टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं, इसलिए वहीं रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल का टी-20 रिकॉर्ड शानदार है, इसलिए उन्हें ही नंबर-3 की पोजीशन पर टीम मैनेजमेंट मौका देगा. पहले टी-20 में वह कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे. हालांकि दूसरे टी-20 में नाबाद पारी खेली थी. तीसरे टी-20 में मिलने वाले मौका का वह पूरी तरह से फायदा उठाना चाहेंगे.

श्रेयस अय्यर

खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर इस टी-20 सीरीज में अच्छे दिखे हैं. उन्होंने दोनों ही मैचों में रन किये हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट नंबर-4 की पोजीशन पर उन्हें पूरी तरह से पक्का करना चाहती है. जिसके लिए उन्हें मौके मिल रहे हैं. इस मैच में भी भारत के लिए नंबर-4 के पोजीशन की जिम्मेदारी उन्ही के कंधो पर होगी.

संजू सैमसन

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 3

इस मैच में संजू सैमसन को करीब 4 साल बाद प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. उन्होंने अपना अंतिम मैच साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. दरअसल, ऋषभ पंत बल्ले और विकेटकीपिंग दोनों में ही लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं, इसलिए संजू सैमसन को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

शिवम दुबे

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 4

शिवम दुबे ने राजकोट टी-20 में अपने 2 ओवर में मात्र 12 रन खर्च किये थे. हालांकि उन्हें बल्लेबाजी से अपने जौहर दिखाने का मौका नही मिल पाया था. वह भी भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे और उन्हें एक मैच फिनिशर की भूमिका दी जाएगी.

क्रुनाल पांड्या

हार्दिक पांड्या

क्रुनाल पांड्या एक टी-20 स्पेशलिस्ट ऑलराउंडर माने जाते हैं. वह बल्लेबाजी के साथ-साथ कुछ ओवर गेंदबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं. अब तक उनका टी-20 रिकॉर्ड अच्छा रहा है, इसलिए उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना लगभग तय है.

वाशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर का भी अब तक सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है, इसलिए उन्हें भी टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है. वह गेंदबाजी के साथ-साथ अंत के ओवर में कुछ बड़े शॉट्स खेलने की भी काबिलियत रखते हैं और यह उन्होंने दिल्ली टी-20 में साबित किया था.

दीपक चाहर

दीपक चाहर

दीपक चाहर भी भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. वह नई गेंद से बॉल को स्विंग कराते हैं और भारत को शुरूआती सफलता दिलाते हैं. इनका भी प्लेइंग इलेवन में स्थान पूरी तरह से पक्का है.

शार्दुल ठाकुर

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 5

शुरूआती दोनों टी-20 मैच में खलील अहमद ने जमकर रन खर्च किये थे, इसलिए उनका टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लगभग निश्चित लग रहा है. उनकी जगह टीम की प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है.

युजवेंद्र चहल

INDvsBAN : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टी-20 मैच में उतर सकती है भारतीय टीम 6

युजवेंद्र चहल ने इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी की है. वह मध्य ओवरों में भारतीय टीम को विकेट दिलाने में कामयाब हो रहे हैं. वह इस गेंदबाजी आक्रमण में भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भी है, इसलिए उनका भी प्लेइंग इलेवन में स्थान पक्का है.

Related posts