रवीन्द्र जडेजा और संजय मांजरेकर के विवाद पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी 1

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक हो गया है. भारतीय टीम पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारकर विश्व कप से बाहर हो गयी. रवीन्द्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए जुझारू पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके.

रवीन्द्र जडेजा की पारी गई बेकार, भारत विश्व कप से बाहर

रवीन्द्र जडेजा

इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने मंगलवार को बारिश के कारण खेल रुके जाने तक 46.1 ओवर में 211 रन बनाए थे. अगले दिन रिजर्व डे में न्यूजीलैंड ने अपने बची हुई पारी 28 रन जोड़े और 50 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 239 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजो के सामने नतमस्तक दिखी. रवीन्द्र जडेजा ने 77 रन और महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रन बना कर भारत को जीत दिलाने की कोशिश जरुर की, लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे और भारतीय टीम ये मैच 18 रनों से हार गयी. इसके साथ उनका विश्व कप में सफर भी ख़त्म हो गया.

रवीन्द्र जडेजा और संजय मांजरेकर के विवाद पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी 2

संजय मांजेरकर और रवीन्द्र जडेजा के विवाद पर बोले विराट कोहली

रवीन्द्र जडेजा और संजय मांजरेकर के विवाद पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी 3

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारने के बाद हुए प्रेस कांफ्रेस में पिछले दिनों चल रहे संजय मांजेरकर और रवीन्द्र जडेजा के विवाद पर बोलते हुए विराट कोहली ने कहा कि

” पिछले हफ्ते जडेजा को लेकर जो कुछ भी हुआ. उसके बाद हमे उन्हें कुछ बताने की जरुरत ही नहीं थी. वो बस मैदान पर जाना चाहते थे और खुद को साबित करना चाहते थे.”

आपको बता दूँ की संजय मांजेरकर ने एक मैच में कमेंट्री के दौरान रवीन्द्र जडेजा को टुकड़ो में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी कहा था जिसके बाद रवीन्द्र जडेजा ने भी मांजेरकर को जवाब दिया था.

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

रवीन्द्र जडेजा और संजय मांजरेकर के विवाद पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी 4

ये भारतीय टीम जल्द ही आपको दोबारा मैदान पर दिखेगी जब हमारे खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने आयेंगे. भारत और वेस्टइंडीज की टीम 3 अगस्त से एक दुसरे के सामने खेलते हुए दिखेगी. इस सीरीज में भारत 3 टी20 मैच, 3 एकदिवसीय मैच और 2 टेस्ट मैच खेलेगी.