वेलिंगटन में मिली हार के बाद भारतीय टीम इन खिलाड़ियों को दिखा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेलिंगटन में मिली हार के बाद भारतीय टीम इन खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता 

वेलिंगटन में मिली हार के बाद भारतीय टीम इन खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

एकदिवसीय सीरीज में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी हार का सामना करना पड़ा. जिसके कारण अब टेस्ट सीरीज भी दांव पर लग चूका है. जिसे अब भारतीय टीम को बचाना होगा. दूसरे मैच में अच्छा खेल दिखाना होगा.

वेलिंगटन के मैदान पर भारतीय टीम तीनों क्षेत्र में न्यूजीलैंड के सामने पीछे नजर आई थी. जिसके बाद अब उन्हें सुधार करते हुए देखा जा सकता है. जिसके लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कुछ ख़राब प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 29 फ़रवरी से खेला जायेगा. जहाँ पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 4 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हार के बाद से भारत कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है. अब उस रिकॉर्ड को उन्हें बरकरार रखना होगा.

1.पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल

वेलिंगटन में मिली हार के बाद भारतीय टीम इन खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता 1

सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे पृथ्वी शॉ दोनों पारियों में गेंद को समझ नहीं पायें थे. उनकी बल्लेबाजी में कभी नहीं नजर आया की वो स्विंग के साथ संतुलन बनाते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके कारण उनके बल्ले से दोनों पारियों में मात्र 30 रन ही बने. जो इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज की प्रतिभा के साथ न्याय नहीं करता है.

पृथ्वी शॉ की जगह अब शुभमन गिल को टीम में मौका दिया जा सकता है. लंबे समय से ये खिलाड़ी टीम में हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा था. अब जाकर उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करने का अवसर दिया जा सकता है. जो गिल के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा.

शुभमन गिल ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए न्यूजीलैंड ए के खिलाफ बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसका कारण उनके पास बड़ा आत्मविश्वास भी नजर आएगा. स्विंग खेलने में शुभमन गिल को माहिर बल्लेबाज भी बताया जाता है. जिसका फर्क पड़ता हुआ नजर आएगा.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts