INDvsBAN : भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने पहले दिन का पूरा हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN : पहले दिन भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने मैच का पूरा हाल 

INDvsBAN : पहले दिन भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने मैच का पूरा हाल

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज शुक्रवार से कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो गया है. सीरीज का यह दूसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक है, क्योंकि यह भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमों का पहला डे-नाईट टेस्ट मैच है. पिंक बॉल से खेले जा रहे इस टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा है.

भारत ने बांग्लादेश को मात्र 106 रन पर समेटा

INDvsBAN : पहले दिन भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने मैच का पूरा हाल 1

इस मैच का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही टीम के ओपनर बल्लेबाज इम्रुल कायेस (4 रन) ईशांत शर्मा की गेंद पर एलपीडब्लू हो गए थे.

टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा, कप्तान मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन अपना खाता भी नहीं खोल पाए. बांग्लादेश की टीम मात्र 38 रन के स्कोर तक अपने 5 विकेट खो चुकी थी.

महमुदुल्ला (6 रन) भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए, टीम के 60 रन के स्कोर पर ईशांत शर्मा की गेंद पर रिद्धिमान साहा को कैच थमा बैठे थे.

लिटन दास (24 रन) ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन उनके सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके चलते उन्हें रिटायर्ड हर्ट लेना पड़ा.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 106 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 29 रन ओपनर शदमान इस्लाम ने बनाए. भारत के लिए तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कुल 5 विकेट हासिल किये हैं. वहीं उमेश यादव को 3 और मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिले हैं.

भारत ने पहले दिन की समाप्ती में बना लिए हैं 174/3 रन

INDvsBAN : पहले दिन भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने मैच का पूरा हाल 2

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरूआत भी खराब रही, ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (14 रन) टीम के मात्र 26 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. रोहित शर्मा (21 रन) भी टीम के 43 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

दोनों ओपनरों के जल्दी आउट हो जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने 94 रन की एक शानदार साझेदारी की थी. हालांकि, पुजारा (55 रन) टीम के 137 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

भारत ने अपनी पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म हो जाने तक 3 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए है.

पहले दिन का खेल खत्म हो जाने तक कप्तान विराट कोहली 59 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम ने 68 रन की बढ़त हासिल कर ली है. बांग्लादेश के लिए इबादत हुसैन ने 2 विकेट हासिल किये. वहीं अल अमिन हुसैन ने 1 विकेट हासिल किया है.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

INDvsBAN : पहले दिन भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने मैच का पूरा हाल 3
INDvsBAN : पहले दिन भारतीय टीम का रहा दबदबा, जाने मैच का पूरा हाल 4

Related posts