साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम चयन की डेट आई सामने, इस दिन चुनी जायेगी टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी भारतीय टीम की घोषणा 

इस दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी भारतीय टीम की घोषणा

भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को दुसरे टेस्ट मैच का समापन हो गया है. दूसरा टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने पारी व 239 रन से जीत लिया है.

भारतीय टीम की जीत के बाद भारतीय टीम के चयनकर्ताओ ने आज सोमवार को ही तीसरे टेस्ट मैच के लिए व श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का चयन कर लिया गया है.

लेकिन साउथ अफ्रीका दौरें के लिए नहीं चुनी गई टीम 

इस दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी भारतीय टीम की घोषणा 1

भारतीय टीम के इस चयन से पहले मिडिया में खबरें थी, कि भारतीय चयनकर्ता इस सीरीज में साउथ अफ्रीका दौरें व श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी टीम चुनेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ भारतीय चयनकर्ताओं ने सिर्फ दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच व तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए ही टीम चुनी है.

अब दिल्ली टेस्ट के दौरान चुनी जायेगी टीम 

इस दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी भारतीय टीम की घोषणा 2

अब बीसीसीआई के सूत्रों से व न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज़ के सूत्रों से खबर आ रही है, कि साउथ अफ्रीका के महत्वपूर्ण दौरें के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान अब दिल्ली टेस्ट मैच के दौरान होगा.

आपको बता दे, कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जाना वाला टेस्ट मैच 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच खेला जाना है और भारतीय चयनकर्ता इसी मैच के दौरान साउथ अफ्रीका जाने वाली भारतीय टेस्ट टीम और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ियों का चयन करेंगे.

साउथ अफ्रीका में पांच जनवरी को खेलेगी पहला टेस्ट 

इस दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी भारतीय टीम की घोषणा 3

पिछले दो साल भारतीय टीम के लिए काफी कामयाब साल रहे है भारतीय टीम ने अपने दो साल के इस सुनहरे सफर में विश्व की कई मजबूत टीमो को पटकनी दी. खासतौर से टेस्ट क्रिकेट में, तो भारतीय टीम के लिए पिछले दो साल काफी कामयाबी भरे रहे, क्योंकी भारतीय टीम ने इस दौरान टेस्ट में लगातार 8 सीरीज जीती, लेकिन अब असली चुनौती भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका को उसी की जमीन में हराने की होगी.

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से केपटाउन में खेलेगी. वही दूसरा टेस्ट सेंचुरियन में 13 जनवरी से तथा तीसरा टेस्ट मैच में 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा.

यहाँ ट्विट से भी समझे 

इस दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी भारतीय टीम की घोषणा 4

इस प्रकार है श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युज्वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल

Related posts

Leave a Reply