इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ हुआ दुर्वव्यवहार, कोच अनिल कुंबले ने उठाया बड़ा कदम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ हुआ दुर्वव्यवहार, कोच अनिल कुंबले ने उठाया बड़ा कदम 

इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ हुआ दुर्वव्यवहार, कोच अनिल कुंबले ने उठाया बड़ा कदम

चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। इसका पहला मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ है। इस मैच के लिए भारतीय टीम अभ्यास में जुटी है। वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ी भी लगातार अभ्यास कर रहे हैं। ये दोनों ही टीमें बर्मिंघम में अभ्यास कर रही हैं। लेकिन अभ्यास के दौरान भारतीय टीम मैदान से जुड़ी समस्याओं की वजह से नाखुश नजर आयी है।

भारतीय टीम के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार –

भारतीय टीम बर्मिंघम में गुरुवार को अभ्यास करने उतरी थी। इस दौरान टीम को अभ्यास के लिए स्टेडियम में मैदान का एक छोटा हिस्सा ही दिया गया। जब कि इसके एक दिन पहले ही पाकिस्तानी टीम ने मुख्य मैदान में अभ्यास किया था। स्टेडियम मैनेजमेंट ने भारतीय टीम के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया है। छोटा मैदान होने की वजह से भारतीय टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने जॉनी बैरस्टो को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अंतिम 11 में शामिल किये जाने पर दिया बड़ा बयान

कम व्यवस्थाओं के साथ टीम ने किया अभ्यास –

गुरुवार को भारतीय टीम ने काफी कम व्यवस्थाओं के साथ अभ्यास किया है। टीम के एक सदस्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि युनिवर्सिटी लेवल पर भी इससे कहीं ज्यादा बेहतर सुविधायें उपलब्ध करायी जाती हैं। लेकिन हमारी टीम को कम सुविधा होने की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। चैम्पियंस ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ दोहरा रवैया अपनाया जा रहा है, जो कि गलत है।

टीम को मांग को किया गया अनसुना –

भारतीय टीम के मैनेजर मैदान का जायजा लेने पहुंचे थे और उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की समस्या को भी सुना। इसके बाद उन्होंने स्टेडियम में स्थानीय मैनेजर से बात की। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की समस्या को अनसुना कर दिया गया। वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली भी मैदान का स्थिति देख रहे थे, लेकिन उन्हें छोटे मैदान में ही संतोष करना पड़ा। टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई की ओर से बहुत बड़ा तोहफा, विराट, धोनी और अश्विन समेत पुजारा और जडेजा को भी मिलेगा इस निर्णय का फायदा

कोच ने बंद किया मीडिया का रास्ता –

अभ्यास के दौरान भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने मीडिया का रास्ता बंद कर दिया, जिसके बाद मैदान के बाहर अराजकता देखने को मिली थी। कयास लगाया जा रहा है कि कुंबले भारतीय टीम की योजनाओं का लीक नहीं होने देना चाहते हैं। इसके अलावा उनके मन में मीडिया को रोकने की कई वजहें हो सकती हैं।

4 जून को है भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकबला

बता दें कि भारतीय टीम 4 जून को बर्मिंघम में ही पहला मैच खेलेगी। इसके बाद टीम का दूसरा मैच 8 जून को श्रीलंका के खिलाफ है, जो कि लंदन के ओवल मैदान में खेला जायेगा। वहीं तीसरा मैच 11 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। यह मैच भी लंदन के ओवल मैदान में ही खेला जायेगा।

Related posts