एकदिवसीय विश्व कप जीत सकती हैं भारतीय टीम : गुलबदीन नैब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने टीम इंडिया को बताया विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार 

WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने टीम इंडिया को बताया विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में शनिवार, 22 जून को भारत और अफगानिस्तान की टीम का आमना सामना होगा. दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का यह 28वां मुकाबला साउथैम्पटन के द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को जीत का फेवरेट माना जा रहा हैं, लेकिन अफगानिस्तान को बिलकुल भी हलके में नहीं लिया जा सकता.

भारतीय टीम ने अभी तक टूर्नामेंट के सभी मैच जीते हैं, जबकि अफगानिस्तान की टीम लगातार पांच मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. शनिवार को अफगानिस्तान जरुर भारत के खिलाफ अच्छा करना चाहेगी.

टूर्नामेंट जीतेगा भारत 

WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने टीम इंडिया को बताया विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार 1

भारत बनाम अफगानिस्तान के मैच से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान गुलबदीन नैब का एक बयान सामने आया हैं. शुक्रवार, 21 जून को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अफगानी कप्तान गुलबदीन नैब ने यह माना कि भारतीय टीम विश्व कप जीतने की फेवरेट हैं. गुलबदीन नैब ने अपने बयान में कहा, ”भारतीय टीम एक बहुत अच्छी टीम हैं और वह इस टूर्नामेंट के जीतने के मुख्य दावेदारों में से एक भी हैं. टीम इंडिया अव्वल दर्जे की टीम हैं और हम जरुर उनके खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगे.”

इंग्लैंड के खिलाफ 110 रन खर्च कर शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले राशिद खान को लेकर गुलबदीन नैब ने अपने बयान में कहा, ”राशिद खान बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और भारत के विरुद्ध वह जरुर दमदार प्रदर्शन करेगे.”

बोर्ड कर रहा हैं यह प्रयास 

WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने टीम इंडिया को बताया विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार 2

गुलबदीन नैब ने आगे अपने बयान में कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम दुनिया की टॉप 10 टीमों में शुमार हैं और हमारा बोर्ड यह प्रयास कर रहा हैं कि हम क्रिकेट में और अच्छा करे. नैब ने अपने बयान में कहा, ”हमारी टीम को अपने खेल में अभी भी सुधर करने की जरूरत हैं. अगर हम अपननी क्षमता के अनुरूप खेल दिखने में सफल रहे तो जरुर वनडे में बड़ी बड़ी टीमों को मात दे सकते हैं.”

गुलबदीन नैब ने आगे कहा, ‘‘हमारा बोर्ड निरतंर यह प्रयास कर रहा हैं कि हम बड़ी टीमों के खिलाफ खेले, लेकिन सभी टीमों का कार्यक्रम बहुत व्यस्त हैं. हम कोशिश कर रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान के खिलाफ जल्द सीरीज खेले.”

Related posts