भारतीय क्रिकेट टीम इस वजह से बांग्लादेश पर टी20 सीरीज में पड़ेगी भारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी20 सीरीज में भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार, ये है वजह 

टी20 सीरीज में भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार, ये है वजह

भारतीय क्रिकेट टीम अपनी ही सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से पटखनी देने के बाद अब बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार करने को तैयार है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम घरेलू जमीं पर ही 3 नवंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उतरने जा रही है।

भारत टी20 सीरीज में बांग्लादेश के सामने नजर आ रही है भारी

बांग्लादेश और भारत के बीच इस तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 3 नवंबर से दिल्ली में होना है। जिसमें भारतीय टीम को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भी पूरी तरह से दावेदार माना जा रहा है।

टी20 सीरीज में भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार, ये है वजह 1

वैसे बांग्लादेश की टीम हमेशा से ही बड़ी टीमों को चौंकाने की क्षमता को दिखा चुका है लेकिन इस टी20 सीरीज में बांग्लादेश की टीम पर भारतीय टीम पूरी तरह सेे भारी पड़ने वाली है।

बांग्लादेश अब तक भारत से नहीं जीत सकी है कोई टी20 मैच

बांग्लादेश की टीम यहां टी20 सीरीज में भारतीय टीम के सामने पिछड़ती नजर आ रही है जो दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए टी20 मैचों की इतिहास बता रहा है। अब तक बांग्लादेश की टीम टी20 फॉर्मेट में भारत से कोई मैच नहीं जीत सका हैै।

टी20 सीरीज में भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार, ये है वजह 2

अब तक दोनों ही टीमों के बीच 8 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें सभी मैच भारत ने जीते हैं तो बांग्लादेश को अभी भी पहली जीत का इंतजार है।

ऐसे भारत हर ममाले में है बांग्लादेश पर भारी

बांग्लादेश टीम की टी20 सीरीज में सबसे कमजोर कड़ी उनकी बल्लेबाजी को कहा जा सकता है जो भारत के आगे कहीं नहीं ठहरती है। बांग्लादेेश की टीम का कोई भी बल्लेबाज रैंकिंग में टॉप-30 में भी शुमार नहीं हैं और उनके कप्तान शाकिब अल हसन 31वें स्थान पर आते हैं। तो वहीं भारत के बल्लेबाजों का रैंकिंग में बोलबाला है।

टी20 सीरीज में भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार, ये है वजह 3

ये तुलना यहीं पर खत्म नहीं होती बल्कि बांग्लादेश के बल्लेबाज टी20 जैसे फॉर्मेट में छक्के लगाने में भी भारत के आगे तो फुस्स हैं। जहां 2016 के टी20 विश्व कप के बाद भारत की तरफ से 285 छक्के लगे हैं तो बांग्लादेश ने 123 छक्के लगाए हैं। औसत के मामले में भी बांग्ला टीम काफी पिछड़ रही है। जिनका भारत के 31.83 के मुकाबले 19.40 का है।

स्ट्राइक रेट और छक्कों में भी बांग्लादेश की नहीं चलती कोई

इसकेे अलावा टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी मजबूती स्ट्राइक रेट में भी बांग्लादेश की टीम भारत के आगे बहुत कमजोर हैं जिसमें भारत के बल्लेबाजों ने 137.07 की औसत से रन बनाए हैं तो बांग्लादेश की तरफ से 125.14 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

टी20 सीरीज में भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश टाइगर्स का शिकार, ये है वजह 4

इन तमाम चीजों को देखते हुए बांग्लादेश की टीम का भारत के खिलाफ टिक पाना इतना आसान नहीं नजर आ रहा है, लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा कि टी20 सीरीज में क्या होता है।

Related posts