सिडनी में खेले गये पहले मैच में क्या था भारतीय टीम के हार का कारण, दिग्गज खिलाड़ी ने किया स्पष्ट 1

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के क्रिकेट टीम के बीच सिडनी के मैदान में वनडे मैच खेला गया. जिसमें विराट कोहली एंड कंपनी की टीम की हार के बाद काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसमें इंडियन टीम के दिग्गज खिलाडी हरभजन सिंह का बड़ा बयान सामने आया हैं. जहाँ हरभजन सिंह टीम इंडिया की ख़राब बोलिंग और फील्डिंग से नाराज दिखे.

हरभजन ने फील्डरो की खामियों पर डाला प्रकाश Harbhajan Singh Says Bring The Best In India To Test My bowling Skills | आप जिसे बेस्ट समझते हैं, उसके साथ मेरा स्किल टेस्ट करवा दीजिए: हरभजन सिंह | Hindi News, क्रिकेट

दिग्गज हरभजन सिंह ने टीम के फील्डरो के ख़राब प्रदर्शन के लिए उन्हें दोषी मानते हुए मैच में इंडिया की हार के लिए जिम्मेदार बताया हैं. भज्जी ने गेंदबाजों को लेकर कहा कि,

“मुझे लगता है कि (मोहम्मद) शमी के अलावा सभी का ऑफ़ दिन था. यह पहला गेम था और ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए आपको उछाल और परिस्थितियों से तालमेल बिठाना पड़ेगा गेंदबाजी करने के लिए आपको कितनी लंबाई चाहिए. इसलिए भारतीय गेंदबाजी लाइन, जिसके साथ शुरू करने के लिए, उन्होंने नई गेंद के साथ शुरुआती ओवरों को थोड़ा कम किया “.

हरभजन सिंह का कहना था की गेंदबाजो के खराब प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया. 50 ओवर की पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 374 रन बनाकर जीत अपने नाम कर लिया. भज्जी का मानना हैं जब आप अन्तर्राष्ट्रीय मैच में होते हैं तब आप एक भी कैच छोडना नही चाहेंगे लेकिन दुर्भाग्य से आज ऐसा देखने को नहीं मिल पाया.

शुरुआती रणनीति ही खराब रही

off spinner Harbhajan Singh explains why his name was not sent for Khel Ratna by Punjab government - हरभजन सिंह ने बताया, क्यों खेल रत्न के लिए नहीं भेजा गया उनका नाम

गेंदबाजी की शुरुआत से ही रणनीति टीम के लिए सबसे ख़राब साबित रही. हरभजन सिंह ने कहा,

“चीजें भारत के रास्ते पर नहीं चलीं। मैं कहूंगा कि भारत ने कुछ अच्छे क्रिकेट (सिडनी में) खेले लेकिन पैचअप में। लेकिन हाँ, क्षेत्ररक्षण थोड़ा खराब था, बहुत सारे मिसफिल्ड हुए, बहुत सारे कैच छूटे।”

उनका मनना हैं की मोहम्मद शमी को छोड़ कर कोई भी गेंदबाज फॉर्म में नजर नहीं आया. अगर बोलिंग की बात की जाये तो वो चाहें जसप्रीत बुमराह हों, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल हों या रवीन्द्र जडेजा लगभग सभी का प्रदर्शन नकारात्मक रहा. जहाँ चहल टीम के लिए सबसे महंगे स्पिनर होने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया.

नहीं ढल पाए परिस्थिति के अनुकूल

Harbhajan Singh news in Hindi, Harbhajan Singh न्यूज़, हरभजन सिंह न्यूज़

हरभजन सिंह का कहना था टीम शुरुआती समय में गेंदबाजी की स्थिति बेकाबू  नजर आयी. इसी बेकाबू स्थिति के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आक्रामक साबित रहे. स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच ने बेहतरीन शतकीय पारियां जड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. अगले मैच में दोनों टीमों का खेल देखने लायक होगा.