//

INDvWI, तीसरा वनडे: भारतीय टीम ने पहले 10 ओवर में ही बनाया अपना अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और भारत के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबले खेला जा रहा है। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था वहीं दूसरे मैच को भारतीय टीम ने 59 रनों से जीता था।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

वेस्टइंडीज की विस्फोटक शुरुआत

वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज पिछले काफी समय से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे लेकिन इस मैच में उन्होंने विस्फोटक शुरुआत की। क्रिस गेल और एविन लुईस की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

पहले 24 गेंदों में 13 रन जोड़ने वाली इस जोड़ी ने 10.5 ओवर में 115 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। लुईस 29 गेंद में 43 रनों की पारी खेलकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए और यह साझेदारी टूटी।

भारत का शर्मनाक रिकॉर्ड

 

भारतीय टीम में मैच के पहले 10 ओवर में ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की सलामी बल्लेबाज गेल और लुईस ने 9.1 ओवर में 100 रन बना दिए थे। यह वनडे क्रिकेट में किसी टीम ने भारत के खिलाफ सबसे तेज 100 रन बनाया है।

यह वेस्टइंडीज के लिए भी रिकॉर्ड है। यह वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम का सबसे तेज 100 रन है। भारतीय टीम के तीनों तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और खलील अहमद की जगह धुनाई हुई।

क्रिस गेल की बेहतरीन पारी

 

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने सिर्फ 41 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे। खलील अहमद ने उनकी पारी का अंत किया। कप्तान विराट कोहली ने उनका कैच लपका।

मैच शुरू होने के 10 गेंद बाद ही बारिश शुरू हो गयी थी। जिसके बाद खेल रोकना पड़ा। हालाँकि, यह बरसात ज्यादा समय तक नहीं रहा और करीब 15 मिनट बाद मैच शुरू हो गया। 22वें ओवर की समाप्ति के बाद एक बार फिर बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा।