न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर कल,यानि 13 जनवरी से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आगाज हो चुका है ।होने वाले इस वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें ने हिस्सा लिया है,जिसको चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है।

बाॅय ओवर क्रिकेट में खेले जा चुके रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया का मैच आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ हुआ,जिसमें भारतीय युवा टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए कंगारुओं को चारो खाने चित्त कर दिया।

कप्तान पृथ्वी शाॅ ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम इण्डिया की शुरूआत शानदार रही और कप्तान पृथ्वी शाॅ ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों का सामना कर 94 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छ्क्के भी लगे। उनकी यह पारी अंडर 19 टीम इण्डिया की शानदार शुरूआत देने में अहम साबित हुयी।

टीम इण्डिया ने खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर

भारतीय युवा टीम ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी कर यह जता दिया कि वर्ल्ड कप के ट्राॅफी पर उसकी सबसे प्रमुख दावदेारी रहेगी। गौरतलब है कि, टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम इण्डिया के अंडर 19 युवा बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरूआत की,जिसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ और मनोज कालरा ने पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की।

इसमें मनजोत कालरा ने 99 गेंदों पर 86 रन बनाए।इसके अलावा सुभम गिल ने भी आतिशी पारी खेलते हुए अंडर 19 टीम इण्डिया के लिए 54 गेंदों पर 116.67 के औसत से 63 रन बनाए और भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर के मैच में 328 रन बना दिए।

100 रनों के बड़े अंतर से हारी कंगारु टीम

मिले इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु टीम की शुरूआत शानदार रही,जिसमें जैक एडवर्ड ने 73 रन और मैक्स ब्रायंट ने 29 रन बनाए और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़ दिए। हालांकि इसके बाद कंगारु टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका और पूरी टीम महज 42.5 ओवर की बल्लेबाजी करके 228 रनों पर  सिमट गयी। इस तरह से भारतीय टीम 100 रनों  से जीत हासिल कर ली।

Related Articles

चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

…. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...