WATCH: विराट कोहली- ऋषभ पंत की बड़ी गलती की वजह से भारत के साथ से फिसला मैच 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बैंगलोर में टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबले खेला जा रहा है। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द रहा था वहीं दूसरे मैच को भारत ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज में बढत बना ली थी। इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

विराट-पंत से गलती

WATCH: विराट कोहली- ऋषभ पंत की बड़ी गलती की वजह से भारत के साथ से फिसला मैच 2

दक्षिण अफ्रीका की पारी में विराट कोहली और ऋषभ पन्त से रिव्यू लेने में बड़ी गलती हुई। दक्षिण अफ्रीका की पारी के 6वें ओवर में रीजा हेंड्रिक्स के खिलाफ आउट की जोरदार अपील हुई लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया।

विराट कोहली ने ऋषभ पन्त और गेंदबाज दीपक चाहर से बात करके रिव्यू लेने का फैसला किया। रीप्ले में गेंद ना ही विकेट पर लग रही थी और ना ही विकेट के सामने बल्लेबाजी के पैड पर टकराई थी। इसी वजह से भारतीय टीम का रिव्यू भी बर्बाद हो रहा।

देखें वीडियो:

https://twitter.com/MohitDa29983755/status/1175803727476736001?s=20

अगले ही ओवर में था मौका

WATCH: विराट कोहली- ऋषभ पंत की बड़ी गलती की वजह से भारत के साथ से फिसला मैच 3

6वें ओवर में रिव्यू बर्बाद होने के बाद 7वें ओवर में कप्तान क्विंटन डी कॉक के खिलाफ एलबीडबल्यू की जोरदार अपील हुई। इस बार भी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार नहीं दिया लेकिन रीप्ले में थ्री रेड थे।

इसका मतलब था कि अगर भारतीय टीम के पास डेब्यू होता तो डी कॉक पवेलियन लौट चुके होते। इसकी निराशा गेंदबाजी वॉशिंगटन सुंदर के साथ ही स्लिप में फील्डिंग कर रहे हार्दिक पांड्या के चेहरे पर भी देखी जा सकती थी।

देखें वीडियो:

https://twitter.com/MohitDa29983755/status/1175803501114380288?s=20

बल्लेबाजी भी नहीं चली

WATCH: विराट कोहली- ऋषभ पंत की बड़ी गलती की वजह से भारत के साथ से फिसला मैच 4

भारतीय टीम मैच में 9वें नंबर तक बल्लेबाज लेकर उतरी थी लेकिन टीम 20 ओवर में 9 विकेट 134 रन ही बना सकी। 11 में सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। शिखर धवन के बल्ले से सबसे ज्यादा 36 रन निकले।

टीम के मध्यक्रम में अनुभव की काफी कमी है और यही वजह रही कि टॉप तीन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बीच के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और टीम इसी वजह से बड़ी स्कोर बनाने में असफल रही।