ग्रीम पोलाक ने इस बात के लिए की विराट कोहली की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में हारकर भी इस मामले में जीत गई विराट एंड कंपनी 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में हारकर भी इस मामले में जीत गई विराट एंड कंपनी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों की पिच को लेकर कहीं ना कहीं किचकिच सुनाई दी। पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया था, जहां पर परिणाम एक दिन बारिश के भेंट में चढ़ने के बाद भी चार दिन से भी कम वक्त में निकल गया तो वहीं सेंचुरियन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच पांचवे दिन तो निकला लेकिन इसका खेल हर दिन किसी ना किसी वजह से कम खेला गया। मतलब साफ है कि ये टेस्ट मैच भी पांच दिन तो नहीं चला है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में हारकर भी इस मामले में जीत गई विराट एंड कंपनी 1

पिच को भारतीय टीम ने नहीं दिया दोष

टेस्ट मैच पांच दिन का होने के बाद भी इसका परिणाम तीन या चार दिन में ही सामने आ जाता है तो इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह होती है पिच…. किस तरह की पिच पर टेस्ट मैच खेला गया ये ज्यादा मायने रखता है। वैसे आमतौर पर हारने वाली टीम पिच पर सारा दोष मढ़ देती हैं लेकिन वहीं भारतीय टीम ने दोनों ही टेस्ट मैचों की हार के बाद भी पिच पर किसी तरह का दोषारोपण नहीं किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में हारकर भी इस मामले में जीत गई विराट एंड कंपनी 2

कोहली ने नहीं की पिच को लेकर शिकायत

भारतीय टीम के खिलाड़ी टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली ने किसी भी तरह से पिच के कारण हार को नहीं माना बल्कि अपने खराब खेल को ही हार का दोषी माना। ये एक बेहतर संदेश है जब कोई हारने वाला कप्तान पिच पर ज्यादा आरोप लगाने की बजाए अपने ही खिलाड़ियों के खराब खेल को दोषी माने।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में हारकर भी इस मामले में जीत गई विराट एंड कंपनी 3

पिच की शिकायत नहीं करने को लेकर ग्रीम पोलाक ने की कोहली की तारीफ

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पिच के बारे में कुछ नहीं कहने पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी रहे ग्रीम पोलाक ने इसकी तारीफ की है। ग्रीम कोलाक ने विराट कोहली के पिच को दोष नहीं देने को लेकर कहा कि

भारतीय टीम ने यहां पर ये एक अद्भूत संकेत दिया है कि उन्होंने यहां की पिच के बारे में शिकायत नहीं की। जब खेल तीन या चार दिन में खत्म होता है तो आप कह सकते हैं कि शायद विकेट में कुछ गलत है। ये एक बहुत अच्छा इशारा है कि विराट कोहली और भारत ने विकेट की आलोचना नहीं की थी। मुझे याद है जब भारत में टर्निंग विकेट पर कोई टीम दो,तीन या चार दिनों में जब टेस्ट मैच हारती थी, तो विकेट के बारे में शिकायत करती थी। लेकिन यहां पर ऐसा होने पर भारत ने आलोचना नहीं की तो अच्छी खेल भावना है।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में हारकर भी इस मामले में जीत गई विराट एंड कंपनी 4

 

Related posts

Leave a Reply