प्लेयर ऑफ द सीरीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट के फ़ॉर्मेट में जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ के सीरीज खेलनी है. उसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज होनी है. जिसके लिए आज एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम चुनी है. जिसमें इस भारतीय दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी 1

कल के दिन ही भारत के वेस्टइंडीज की टीम को एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराया है. अब उन्हें ये फ़ॉर्मेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में खेलना है. जिसकी शुरुआत 14 जनवरी को होना है. यहाँ पर सलामी बल्लेबाजी के लिए एक बार फिर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ही नजर आयेंगे. विकल्प के रूप में केएल राहुल मौजूद होंगे.

इसके अलावा मध्यक्रम में विराट कोहली का साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे को मौका मिला है. जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत अपनी जगह बरक़रार रखे हुए हैं. इसके अलावा केदार जाधव भी टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं. बल्लेबाजी में इन खिलाड़ियों को टीम के लिए जिम्मेदारी के साथ अपनी भूमिका निभानी होगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी 2

गेंदबाजी में मजबूत नजर आ रही है टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी 3

बल्लेबाजी के साथ ही साथ गेंदबाजी में भी टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है. स्पिन जोड़ी के रूप में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जगह बरक़रार है. जबकि तीसरे गेंदबाज के रूप में आलराउंडर और फॉर्म में चल रहे रविन्द्र जडेजा भी मौजूद है. तेज गेंदबाजी में एक बार फिर से शार्दुल ठाकुर के साथ ही साथ नवदीप सैनी मौजूद रहेंगे.

इस सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई के मैदान पर खेला जायेगा. जिसके बाद दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में होगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी एकदिवसीय मैच 19 जनवरी को बैंगलोर में खेला जायेगा. इस सीरीज को जीतकर भारतीय टीम 2020 की भी पहली एकदिवसीय सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

यहाँ देखें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, शिवम दूबे,  केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.