भारतीय टीम विराट कोहली पर है जरूरत से ज्यादा निर्भर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा 

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम ही चर्चा इस समय पूरे क्रिकेट जगत में है। हर कोई विराट कोहली की ही चर्चा करने में लगा हुआ है। आखिर ऐसा होगा भी क्यों ना विराट कोहली जिस अंदाज से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे तो उनको रोकना तो दूर उनसे पीछा छुटाना तक सभी टीमों के लिए मुश्किल हो गया है। विराट कोहली का बल्ला तो उनके इंटरनेशनल करियर की शुरूआत से ही इसी तरह बोल रहा है।

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा 1

विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम की जीत की राह हुई है आसान

विराट कोहली ने अब तक किसी भी विरोधी टीम को नहीं बख्शा है। और ऐसा माना जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचोें पर विराट कोहली की असली परीक्षा होने वाली है लेकिन भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर भी विराट कोहली जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं और अब तक तीन शतक लगा चुके हैं। विराट कोहली के जबरदस्त योगदान से भारतीय टीम की राह बहुत आसान हो चली है।

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा 2

भारतीय टीम विराट कोहली पर ही हो गई है जरूरत से ज्यादा निर्भर

लेकिन एक बार यहां पर चिंता का विषय बनी हुई है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है कि विराट कोहली के चलने पर टीम को जीत मिलेगी और विराट कोहली के विफल होने पर टीम को संघर्ष करना पड़ेगा। आखिर इससे तो ये साबित हो रहा है कि भारतीय टीम पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर रहने लगी है। तभी तो भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता कृष्माचारी श्रीकांत ने बेबाक तरीके से कहा है कि भारतीय टीम विराट कोहली पर जरूरत से भी ज्यादा निर्भर है।

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा 3

विराट कोहली पर ज्यादा निर्भर रहना चिंता का विषय

भारतीय टीम के प्रदर्शन के साथ ही विराट कोहली को लेकर श्रीकांत ने कहा कि

“जितना भी मैंने भारतीय टीम के कमांडिंग प्रदर्शन का आनंद लिया है उसमें मैं इस बात से चिंतित हूं कि टीम विराट कोहली पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है। बल्लेबाजी एक ईकाई के रूप में क्लिक करने में सफल नहीं रही है और यहीं चिंता का सबसे बड़ा कारण है। कप्तान के नाकाम होने पर पूरी टीम एक अलग ही नजर आती है।”

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा 4

पिछले दो दशक से भारतीय क्रिकेट को मिले हैं प्रतिबद्धता वाले खिलाड़ी

इसके साथ ही आगे श्रीकांत ने कहा “पिछले दो सालों से भारतीय क्रिकेट टीम ने बहुत ही प्रतिबद्धता वाले क्रिकेटरों को देखा है। इस लिस्ट में टॉप पर तेंदुलकर, द्रविड़ और कुंबले हैं। मेरी राय में तो प्रतिबद्धता की बात आती है तो कोहली इसमें से सबसे अच्छे हैं। उनके असाधारण प्रदर्शन से गर्व होता है।”

विराट कोहली के रन बनाने से खुश है के. श्रीकांत लेकिन इस वजह से जताया निराशा 5

Related posts

Leave a Reply