भारतीय टीम के क्रिकेटरों ने देशवासियों को स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज में विराट कोहली और टीम इंडिया ने कुछ इस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस, वीडियो आया सामने 

वेस्टइंडीज में विराट कोहली और टीम इंडिया ने कुछ इस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस, वीडियो आया सामने

आज पूरे भारत देश में हर्षोल्लास का माहौल है जहां देश आज अपना स्वतन्त्रता दिवस मना रहा है। हमारे देश भारत के आजादी के आज पूरे 72 साल हो चुके हैं और पूरा देश स्वतन्त्रता के रंग में रंगा हुआ है। हमारे देश भारत के इस 73वें स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर देशभर में देशवासी एक-दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं।

भारत आज मना रहा है अपना 73वां स्वतन्त्रता दिवस

भारत के 73वें स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर जहां पूरे देश में खुशी और उत्साह का माहौल है जिसमें देशवासी अपने आजादी के इस खास पर्व पर एक-दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं।

तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भी देशवासियों को स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां से उन्होंने देशवासियों को बधाई दी।

भारतीय टीम के क्रिकेटरों ने वीडियो के जरिए देशवासियों को दी स्वतन्त्रता दिवस की बधाई

विराट कोहली एंड कंपनी ने 15 अगस्त को देश के आजादी के पर्व को याद करते हुए एक वीडियो के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दी।  विराट कोहली, रोहित शर्मा के साथ ही वेस्टइंडीज में मौजूद सभी खिलाड़ियों ने वीडियों में आजादी के पर्व की बधाई दी।

बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है। जिसमें भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बारी-बारी से राष्ट्रीय पर्व को याद करते हुए देशवासियों को बधाई दे रहे हैं। जिसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री भी एक रहे।

भारत को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से मिली थी आजादी

भारत करीब 200 वर्षो तक अंग्रेजों की गुलामी की बेड़ियों से जकड़ा हुआ था जिसके बाद भारत के वीर क्रांतिकारियों के अदम्य प्रयास और बलिदान के बूते 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों की इस गुलाबी की बेड़ियों को तोड़ते हुए आजादी हासिल की।

अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद 1947 से हर साल 15 अगस्त को हमारे पूरे देश में स्वतन्त्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। स्वतन्त्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व हमारे देश और देशवासियों के लिए बड़े ही गर्व का पल है जिसे हर देशवासी आजादी का अहसास करता है।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts