बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय की संभावित 15 सदस्यी टीम, बड़ा बदलाव संभव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय की संभावित 15 सदस्यी टीम, बड़ा बदलाव संभव 

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय की संभावित 15 सदस्यी टीम, बड़ा बदलाव संभव

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद टीम बांग्लादेश के खिलाफ घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर और दूसरे मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जायेगा। इस आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेला जायेगा और एक मैच को जीतने पर 60 अंक मिलेंगे।

टीम में बदलाव संभव

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय की संभावित 15 सदस्यी टीम, बड़ा बदलाव संभव 1

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में बदलाव संभव है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को टीम से बाहर किया जा सकता है। स्पिन के लिए मददगार पिच पर उन्हें विकेटकीपिंग करने में परेशनी होती है।

यही वजह है कि बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी जगह रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा ही हो सकता है और इसी वजह से पंत को टीम से भी बाहर होना पड़ेगा।

गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय की संभावित 15 सदस्यी टीम, बड़ा बदलाव संभव 2

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए गेंदबाजी लाइन अप में कोई बदलाव नहीं दिख रहा। जसप्रीत बुमराह के फिट होने की उम्मीद है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें आराम दिया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अंतिम टेस्ट में शाहबाज नदीम को डेब्यू करने का मौका मिला है और वह अच्छा करते हैं तो टीम में बरकरार रह सकते हैं। 15 सदस्यी टीम ने वह ऋषभ पन्त की जगह ले सकते हैं। नदीम ने अभी तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 424 विकेट हासिल किये हैं।

बेहतरीन फॉर्म में बल्लेबाज

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय की संभावित 15 सदस्यी टीम, बड़ा बदलाव संभव 3

भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं और इसी वजह से बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव लगभग नामुमकिन ही है। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल सलामी बल्लेबाजी में अच्छे कर रहे हैं और इसी वजह से केएल राहुल को लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

शुबमन गिल और हनुमा विहारी जैसे बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा है। वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विहारी 6वें बल्लेबाज हैं और 5 गेंदबाजों के खेलने की वजह है प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

इस प्रकार हो सकती है 15 सदस्यी टीम:

मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभमन पंत, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम

Related posts