WIvsIND, तीसरा टी-20: भारतीय टीम में हो सकते हैं 4 बड़े बदलाव, दिग्गज का बाहर बैठना तय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम

वेस्टइंडीज और भारत के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मैच 6 अगस्त को खेला जायेगा। पहले दोनों मैच अमेरिका में खेले गए थे और दोनों को अपने नाम कर भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है। अब अंतिम मुकाबले में टीम के बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही टीम सीरीज में क्लीन स्वीप भी करना चाहेगी। आज हम आपको अंतिम मैच के लिए भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

केएल राहुल

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 1

रोहित शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को मौका मिल सकता है। राहुल का टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन रोहित- धवन की वजह से उन्हें सिमित मौका मिल पाता है। रोहित लगातार रन बना रहे हैं और उन्हें इस मैच में आराम दिया जा सकता है।

शिखर धवन

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 2

विश्व कप के दूसरे ही मैच में चोटिल होकर बाहर हुए शिखर धवन ने करीब 50 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। पहले मैच में उन्होंने एक रन बनाये वहीं दूसरे मैच में 23 रनों की तेज पारी खेली। इस मैच में वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

विराट कोहली (कप्तान)

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 3

विश्व कप से ही विराट कोहली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। दोनों टी-20 मैच में भी ऐसा ही हुआ है। गुयाना में होने वाले इस टी-20 मैच में विराट के बल्ले से वैसी ही बड़ी पारी की उम्मीद होगी, जिसके लिए वह जानी जाते हैं।

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 4

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तरधिकारी माना जा रहा है लेकिन वह लगातार निराश कर रहे हैं। पिछली चार टी-20 पारी में भारत के लिए उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन निकले हैं। पंत को टीम में बने रहने के लिए इस मैच में बल्ले से प्रदर्शन करना जरूरी है।

श्रेयस अय्यर

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 5

पहले दोनों मैचों में मनीष पांडे के फ्लॉप होने के बाद श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय दिख रहा है। अय्यर ने भारत के लिए अंतिम मैच पिछले साल फरवरी में ही खेला था। टी-20 क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर उन्हीं की नाम दर्ज है। इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके बल्ले से 147 रनों की पारी निकली थी।

क्रुणाल पांड्या

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 6

क्रुणाल पांड्या ने दूसरे टी-20 मैच में बल्ले से फिनिशर की भूमिका निभाने के साथ ही गेंदबाजी में भी दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसी प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला और पांड्या इसे अंतिम मैच में भी जारी रखना चाहेंगे।

रविन्द्र जडेजा

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 7

रविन्द्र जडेजा ने करीब 2 साल बाद भारत के लिए टी-20 मैच खेला है। पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी के बाद दूसरे मैच में उन्हें सिर्फ ओवर की गेंदबाजी ही मिली। अंतिम मैच में मौका मिलने पर वह एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित करना में पीछे नहीं रहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 8

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पहले दोनों मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की है। पहले मैच में उन्होंने दो जबकि दूसरे मैच में एक विकेट लिया। उनके टीम में होने से युवा तेज गेंदबाजों को भी काफी फायदा मिलता है।

दीपक चाहर

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 9

खलील अहमद की जगह भारतीय टीम इस मैच में दीपक  चाहर को मौका दे सकती है। दीपक पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारत के लिए डेब्यू किया था। उनके बाद से उन्हें एक टी-20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। आईपीएल 2019 में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी थे।

राहुल चाहर

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 10

दीपक चाहर के साथ ही टीम इंडिया राहुल चाहर को भी आजमाना चाहेगी। उन्हें वाशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। राहुल ने मुंबई इंडियंस, राजस्थान और इंडिया के लिए लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। अभी तक उन्होंने भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है।

नवदीप सैनी

WIvsIND, तीसरा टी-20: दिग्गज का बाहर बैठना तय ये होगा 11 सदस्यीय भारतीय टीम 11

पहले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच नवदीप सैनी दूसरे मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। तीसरे मैच में भी उन्हें मौका मिल सकता है। वह गति के साथ बीच  के ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं और साथ ही अंतिम में ओवरों में भी काफी घातक हो सकते हैं।

Related posts