बांग्लादेश टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम, कई बड़े बदलाव संभव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम, कई बड़े बदलाव संभव 

बांग्लादेश टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम, कई बड़े बदलाव संभव

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा वहीं अगले दो मैच राजकोट और नागपुर में खेले जायेंगे। यह पहला मौका है, जब भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेली जा रही है।

भारतीय टीम में बदलाव संभव

बांग्लादेश टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम, कई बड़े बदलाव संभव 1

इस सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में टीम को 1-1 की बराबरी से संतोष करना पड़ा था। लगातार क्रिकेट खेल रहे कप्तान विराट कोहली को आराम मिल सकता है।

वहीं रविन्द्र जडेजा की टीम से छुट्टी हो सकती है। उन्होंने टी-20 टीम में वापसी के बाद 4 मैच खेले हैं और इसमें दो विकेट लेने के साथ ही 39 रन ही बनाये हैं। वह बीच के ओवर में टीम को सफलता नहीं दिला पा रहे हैं और ऐसे में उनकी छुट्टी तय दिख रही है।

कुलदीप- चहल की होगी वापसी?

बांग्लादेश टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम, कई बड़े बदलाव संभव 2

टी-20 टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की वापसी हो सकती है। दोनों ने विश्व कप के बाद से कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेला है। भारतीय टीम नंबर-9 तक बल्लेबाजी के साथ उतरना चाहती थी और अफ्रीका सीरीज में यह फैसला बुरी तरह फ्लॉप रहा।

बैंगलोर के आसान विकेट पर टॉप तीन के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज नहीं चला और गेंदबाज भी अफ़्रीकी बल्लेबाज को नहीं रोक पाए। ऐसे में भारत के लिए 18 टी-20 35 विकेट लेने वाले कुलदीप और 31 मैच में 46 विकेट लेने वाले चहल की वापसी लगभग पक्की है।

युवा खिलाड़ी की दावेदारी मजबूत

बांग्लादेश टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम, कई बड़े बदलाव संभव 3

मुंबई के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भी भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। हार्दिक पांड्या चोट की वजह से मैदान से बाहर चल रहे हैं और ऐसे में शिवम दुबे को टीम में शामिल किया जा सकता है।

विजय हजारे ट्रॉफी ने उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ 67 गेंदों में उन्होंने 118 रन बनाकर भारत के लिए दावेदारी पेश की थी। उससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए के लिए वनडे सीरीज में 79 और 45 रनों की विस्फोटक पारियां खेली थी।

भारतीय टीम की संभावित 15:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, शुबमन गिल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुनाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर

Related posts