8 मई को होगा अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान की डेट हुई फिक्स, जाने कब होगी टीम की घोषणा 

अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान की डेट हुई फिक्स, जाने कब होगी टीम की घोषणा

आईपीएल 2018 की समाप्ति के बाद, भारतीय खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट के लिए अपनी तैयारी शुरू करेंगे, जिसके बाद आयरलैंड का दौरा करेंगे। मेन इन ब्लू बैंगलोर में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेंगे और डबलिन में 27 जून से शुरू होने वाली दो टी-20 इंटरनेशनल के लिए आयरलैंड जाएंगे।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान की डेट हुई फिक्स, जाने कब होगी टीम की घोषणा 1

इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चुनाव 8 मई को राष्ट्रीय चयन समिति द्वारा किया जाएगा। टीम की घोषणा करने का निर्णय यह पता लगाने के लिए है कि अफगानिस्तान टेस्ट के लिए विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा अपनी काउंटी प्रतिबद्धताओं के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट को खेलने के लिए तैयार है या नहीं।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल में व्यस्त चल रहे है तो चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा पहले से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है जिसमें पुजारा का खराब दौर जारी है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान की डेट हुई फिक्स, जाने कब होगी टीम की घोषणा 2

इसके अलावा, कुछ खिलाड़ियों के लिए वीजा भी एक मुद्दा बन सकता है इस कारण टीम की घोषणा इतनी जल्द करने वाले है, जिसने बोर्ड को चयनकर्ताओं से तुरंत टीम की घोषणा करने के लिए कहा है। सीओए विनोद राय ने पहले ही कहा है कि “इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए, कम से कम छह से सात टेस्ट के विशेष खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे और भारत की जीत के लिए वहां खेलेंगे और अपना प्रदर्शन अच्छा करेंगे।”

अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान की डेट हुई फिक्स, जाने कब होगी टीम की घोषणा 3

इसी बीच आपको बता दें कि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक टीम के दौरे के बारे में बताया, “तीन स्क्वाड होंगे जो 8 मई में घोषित किये जाएंगे। अफगानिस्तान टेस्ट 14-18 जून से है, इसके बाद आयरलैण्ड के लिए भी दौरा करना है जहाँ भारत को महज दो मैचों के टी-20 से शुरू होता है।”

भारत के आगामी दौरे

इंग्लैंड और वेल्स में 2019 में होने वाले विश्वकप के साथ, भारतीय टीम इससे पहले आयरलैण्ड का दौरा करेगी और इसके बाद जुलाई से सितंबर 2018 तक इंग्लैंड का दौरा करेगी। इस दौरे में तीन एकदिवसीय और टी-20 और साथ ही पांच टेस्ट मैच भी खेलने होंगे। साथ ही एक प्रथम श्रेणी खेलना है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान की डेट हुई फिक्स, जाने कब होगी टीम की घोषणा 4

इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ भी तीन वनडे और तीन टी20 के साथ चार टेस्ट मुकाबले भी खेलने है इस प्रकार भारत को विश्व कप से पहले काफी क्रिकेट खेलना बाकी है।

Related posts

Leave a Reply