भारतीय टीम के चयनकर्ताओ पर आया संकट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के चयनकर्ताओ पर आया संकट 

भारतीय टीम के चयनकर्ताओ पर आया संकट

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाले 3 वनडे और 3 टी20 मैचों के लिए खेलने वाली भारतीय टीम का चयन अभी तक हुआ भी नहीं था उससे पहले ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भारतीय टीम के चयनकर्ताओ की जगह पर उठे सवाल और कुछ सदस्य अपनी जगह खो सकते है.

यह भी पढ़े : बीसीसीआई अध्यक्ष बनाये जाने की मांग पर अब सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

भारतीय चयनकर्ताओ की टीम में शामिल है:-

एमएसके प्रसाद, देवांग गाँधी, सरनदीप सिंह, गगन खोड़ा और जतीन परांजपे

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाले वन डे मैचों के लिए 5 जनवरी को यह चयनकर्ताओ की टीम भारतीय टीम का चयन करने वाली है लेकिन सुप्रीम कोर्ट की तरफ से आये फैसले की वजह से हो सकता है कि गगन खोड़ा और जतीन परांजपे को चयनकर्ताओ की टीम से हटा दिया जाये.

यह भी पढ़े : अॉस्ट्रेलिया इस साल कर सकती हैं बांग्लादेश का दौरा   

लोढ़ा समिति की शर्त की वजह से यह निर्णय लिया गया है, कि टीम चयनकर्ताओ के पैनल में सिर्फ वही सदस्य होंगे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेला होगा. लोढ़ा समिति की इस शर्त को गगन खोड़ा और जतीन परांजपे पूरा नहीं कर सकते, क्योंकि उन्होंने अन्तराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है इसी वजह से हो सकता है, उन्हें चयनकर्ताओ की जगह से हटा दिया जाये.

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ सकता है यह खिलाड़ी

बोर्ड के अधिकारियो का ऐसा मानना है, कि गगन खोड़ा और जतीन परांजपे ने अब तक बहुत अच्छा काम किया है और वह इस टीम के सदस्य बने रहने के दावेदार है, क्योंकि वह अनुभव के साथ साथ इसके लिए प्रतिभाशाली भी है.

गगन खोड़ा और जतिन परांजपे के ऊपर आये इस संकट को टालने की सिर्फ एक ही वजह बताई जा रही है, कि अगर उनके डोमेस्टिक क्रिकेट में खेले गए टेस्ट मैचों को इसमे शामिल कर लिया जाये, जिससे वह लोढ़ा समिति के नियम को भी पूरा करने में कामयाब होंगे.

Related posts