मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. जहाँ भारतीय टीम ने अपने विजय रथ को बरकरार रखते हुए तीसरा मैच 5 विकेट के अंतर से जीतकर अपने नाम किया.

भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया था. जहाँ भारतीय टीम ना सिर्फ पांच विकेट के अंतर से मैच जीतकर अपने नाम किया, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही. यह एकदिवसीय श्रृंखला भी जीतकर अपने नाम की.

जी हाँ ! भारतीय टीम यह वनडे सीरीज जीत गयी है और इसी बड़ी जीत के साथ टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला पायदान भी हासिल कर लिया हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि विराट एंड कंपनी चेन्नई वनडे 26 {D/L}, कोलकाता एकदिवसीय 50 रन और इंदौर वनडे पांच विकेट से जीतने में सफल रही.

बचे हुए मैचों के लिए हुआ टीम का ऐलान 

भले ही भारतीय टीम ने वनडे सीरीज जीतकर अपने नाम कर ली हो, लेकिन अभी भी दोनों टीमों के बीच दो मुकबले बचे हुए हैं और इंदौर वनडे खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने बचे हुए बाकी दो मुकाबलों के टीम की घोषणा कर दी हैं.

आप सभी को बता दे, कि बचे हुए दोनों मुकाबलों के लिए टीम में किसी भी खिलाड़ी की वापसी देखने को नहीं मिली हैं, लेकिन टीम से अनुभवी ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं.

एक बार फिर जडेजा पर गिरी गाज 

जी हाँ ! टीम के चयनकर्ताओं ने रविन्द्र जडेजा को एक बार फिर से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि रविन्द्र जडेजा को टीम में अक्षर पटेल के विकल्प के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन अब अक्षर पटेल पूरी तरह से मैच फिट हैं और इसी कारणवश जडेजा को टीम से बाहर होना पड़ा हैं.

अभी तक रविन्द्र जडेजा को किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन पहले दोनों एकदिवसीय मैचों में जडेजा फील्डिंग करते हुए जरुर दिखाई दिए थे और उन्होंने दो कैच भी पकड़े थे. ख़ैर यह देखना दिलचस्प रहेंगा, कि आखिर अब तक सेलेक्टोर्स जडेजा को टीम से बाहर रखते हैं.

यहाँ देखे अंतिम दो मुकाबलों के लिए टीम:-

रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली {कप्तान}, केदार जाधव, मनीष पांडेय, के एल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अहमद.



  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    gary-kirsten-says-duncan-fletcher-should-get-credit-for-helping-india-through-the-transition-phase

    4 साल बाद आखिरकार सामने आई वो वजह जिसकी वजह से आज भी है...

    इन दिनों टीम इण्डिया के सबसे सफल कोच गैरी कस्टर्न ने हालिया टीम के प्रदर्शन और बदलाव को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है....

    ट्रेंट बोल्ट द्वारा लिए गए चमत्कारिक कैच को माइकल वान, शेन वार्न और बेन...

    आईपीएल के दौरान कई अच्छे कैच हमें देखने को मिलते हैं. शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में...

    PLAYING XI: लगातार 2 मैच जीत चुकी किंग्स XI पंजाब की टीम में शामिल...

    किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और चेन्नई सुपर किंग की टीम के बीच आईपीएल 2018 का 22वां मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में...

    विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर में अब तक कई ऐतिहासिक कारनामें कर चुके हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में तो...

    जोफ्रा आर्चर के सामने ढेर हुए मुंबई इंडियंस के शेर,राजस्थान को जीत के लिए...

    जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने हैं। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला...