भारतीय टीम को डरा रहा है साउथमटन क्रिकेट स्टेडियम का इतिहास

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

ENGvsIND : साउथम्पटन में अब तक भारतीय टीम ने खेला है सिर्फ 1 मैच, जाने क्या रहा है उसका परिणाम 

ENGvsIND : साउथम्पटन में अब तक भारतीय टीम ने खेला है सिर्फ 1 मैच, जाने क्या रहा है उसका परिणाम

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-1 से आगे है. भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथम्पटन के द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

साउथम्पटन के द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इसी टेस्ट मैच के चलते हम आपकों अपने इस खास लेख में साउथम्पटन के द रोस साउथम्पटन क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम के आँकड़े के बारे में बताएंगे.

सिर्फ एक मैच खेला है भारतीय टीम ने इस मैदान पर 

बता दें, कि भारतीय टीम ने साउथम्पटन के द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में सिर्फ एक ही मैच खेला है और यह मैच भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा था. इस मैच में भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

भारत को 266 रन से मिली थी हार 

बता दें, कि भारत ने अपना इस मैदान पर एकमात्र मैच एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2014 से खेला था. भारतीय टीम को इस मैच में 266 रन की एक करारी हार मिली थी.

साल 2014 की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इस मैदान पर खेला गया था और इसी मैच में भारतीय टीम को अपने 2014 के दौरे की अपनी पहली टेस्ट हार मिली थी.

इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 569/7 रन बनाये थे. इसके जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में मात्र 330 रन पर आउट हो गई थी. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 205/4 पर घोषित की थी. भारत के सामने इंग्लैंड ने 445 रन का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में भारतीय टीम मात्र 178 रन पर ही आल आउट हो गई थी.

सिर्फ दो मैच खेले गये है आजतक साउथम्पटन मैदान पर 

बता दें, कि साउथम्पटन क्रिकेट स्टेडियम का इतिहास बहुत पुराना नहीं है. इस स्टेडियम में आज तक सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले गये है. पहला टेस्ट मैच इस मैदान पर श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. जो ड्रा रहा था.  वहीं इस मैदान का दूसरा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था. जिसे इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया था.

Related posts

Leave a Reply