भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिये पूरा सच 

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिये पूरा सच

आपको तो पता ही होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कई वर्षों से अलग-अलग प्रकार की जर्सी पहनी है लेकिन इसमें आपको सभी डिजायन वाली ड्रेस में कलर एक ही और वह नीला कलर नजर आया हैं। इसी बीच आपको बता दें कि इसमें से एक ऐसी जर्सी भी थी जिसे एक लाइव कार्यक्रम के दौरान लॉन्च तो किया गया था, लेकिन इसे किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के किसी भी खिलाड़ी ने नहीं पहना था। आपको याद दिला दें कि तिरंगे वाली इस जर्सी को आईसीसी के ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्वकप 2012 की शुरुआत से पहले लॉन्च तो किया गया था परन्तु किसी भी मुकाबले में यह पहनी नहीं गयी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिये पूरा सच 1

इसी बीच बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कई खिलाड़ियों के साथ युवराज सिंह, विराट कोहली साथ वीरेंद्र सहवाग और कई अन्य खिलाड़ियों की तस्वीर इंटरनेट पर देखने को मिल सकती हैं । इस जर्सी के साथ, भारतीय टीम ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2012 खेलने जा रही थी। लेकिन बीसीसीआई के निर्देश के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को इस जर्सी को पहनने की इजाजत नहीं मिली थी और कभी भी इस नई तिरेंगे वाली जर्सी को नहीं पहना गया था और यह ऐसी की ऐसी पड़ी रह गयी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिये पूरा सच 2

वास्तव में, बीसीसीआई चाहता था कि टीम के खिलाड़ी ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्वकप 2012 में फिर से उसी जर्सी को पहनें, जो उसने विश्व कप 2011 में पहनकर पूरा क्रिकेट विश्व कप खेले। उनका मानना ​​था कि 2011 जर्सी टीम टीम के लिए भाग्यशाली है। इस फैसले के बाद, तीन रंगों वाली यानि तिरेंगे वाली जर्सी को कभी भी किसी भी मैच में नहीं पहना गया था।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिये पूरा सच 3

इस प्रकार बीसीसीआई के निर्देशानुसार भारतीय टीम ने ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप में वही जर्सी पहनी थी लेकिन इस बार लक ने भारतीय क्रिकेट टीम का साथ नहीं दिया था और भारत की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में हार गयी थी। आपको याद दिला दें कि 1999 के क्रिकेट विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की जर्सी बहुत अलग हुआ करती थी हालांकि इससे पहले तो सिर्फ सफेद जर्सी ही हुआ करती थी लेकिन बाद में धीरे-धीरे इसे अच्छा किया गया हैं और आज अच्छी जर्सी हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस तिरंगे वाली जर्सी में कभी नहीं खेला कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिये पूरा सच 4

Related posts

Leave a Reply