भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा, सीरीज को 2-1 से किया अपने नाम 

INDvsWI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा, सीरीज को 2-1 से किया अपने नाम

हैदराबाद में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. जबकि तिरुवनंतपुरम में वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. अब सीरीज का आखिरी और फ़ाइनल मैच आज मुंबई में खेला गया. जहाँ पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर टी20 सीरीज को 2-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया है.

भारतीय टीम ने की बहुत ही शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम

फाइनल टी20 मैच में किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो बाद में गलत साबित हो रहा है. भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजो ने बहुत ही शानदार शुरुआत की है. मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर की समाप्ति पर 3 विकेट गंवा कर 240 रन बना लिए हैं.

जहाँ पर रोहित शर्मा ने 71 रन बनाये. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 70 रन और केएल राहुल ने 91 रन बनाये हैं.  वेस्टइंडीज के गेंदबाजो के पास इन दोनों बल्लेबाजो के शॉट का कोई जवाब नहीं था. हालाँकि रिषभ पंत मैच में अपना खाता भी खोल पायें.

INDvsWI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा, सीरीज को 2-1 से किया अपने नाम 1

लक्ष्य का पीछा नहीं कर पायी वेस्टइंडीज की टीम

भारतीय टीम

जब वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उन्होंने पॉवरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. जिसके कारण वो मात्र 3 विकेट गँवा कर 40 रन ही बना पायें. वेस्टइंडीज के लिए शिमरॉन हेटमायर ने 41 रन तो वहीँ किरोन पोलार्ड ने भी उनका साथ देते हुए 68 रन बनाये.

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई. विलियम्स ने भी 15 रन बनाये. एविन लुईस बल्लेबाजी करने नहीं आ पायें. जिसके कारण वेस्टइंडीज एक बल्लेबाज कम लेकर उतरी. भारत के लिए कुलदीप, शमी और भुवनेश्वर, दीपक ने 2-2 विकेट हासिल किया.

INDvsWI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा, सीरीज को 2-1 से किया अपने नाम 2

अब दोनों टीमों ने बीच खेला जायेगा एकदिवसीय सीरीज

INDvsWI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा, सीरीज को 2-1 से किया अपने नाम 3

विराट कोहली के टीम ने टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया. जिसके बाद इन दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है. जो चेन्नई के मैदान पर 15 दिसंबर से शुरू होने वाली है. उस सीरीज में मयंक अग्रवाल और केदार जाधव भी भारतीय टीम से जुड़ कर उसे और मजबूत बना देंगे. जबकि वेस्टइंडीज की टीम में भी कुछ नए खिलाड़ी जुड़ेंगे.

Related posts