वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा कर की सीरीज में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI : विराट कोहली की इस गलती की वजह से वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया 

INDvsWI : विराट कोहली की इस गलती की वजह से वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया

हैदराबाद में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था. आज इन दोनों टीमों के बीच तिरुवनंतपुरम में दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. जहाँ पर दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला. जहाँ पर वेस्टइंडीज की टीम ने हार के बाद वापसी करते हुए भारत को 8 विकेट से हरा कर सीरीज को रोमांचक बना दिया है.

भारतीय टीम ने बनाया था बड़ा स्कोर

INDvsWI : विराट कोहली की इस गलती की वजह से वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया 1

आज के मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी लग गया. जब पिछले मैच में अर्द्धशतक लगाने वाले केएल राहुल मात्र 11 रन बना कर पवेलियन लौट गये. रोहित शर्मा भी आज मात्र 15 रन ही बना पाए.

शिवम् दुबे ने मैच में अपना पहला अर्द्धशतक लगाया है उन्होंने 54 रनों की पारी खेली. मैदान पर अभी भारतीय टीम के लिए विराट कोहली ने 19 रन और ऋषभ पंत भी 33 रन बनाये. भारत ने मैच में 7 विकेट गँवा कर 20 ओवर में 170 रन बनाये. वेस्टइंडीज के लिए केसरिक विलियम्स और हेडन वाल्स ने 2-2 विकेट लिए.

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज ने दर्ज की 6 विकेट से शानदार जीत

INDvsWI : विराट कोहली की इस गलती की वजह से वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया 2

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने बहुत ही शानदार शुरुआत की. उन्होंने पॉवरप्ले में बिना विकेट गँवाये 41 रन बनाये थे. जबकि 10 ओवर खत्म होने पर उन्होंने 1 विकेट गँवा कर 73 रन बना लिए थे. एविन लुईस 40 रन बना कर आउट हुए. लेंडल सिमंस ने 67 रन बनाये.

जबकि शिमरॉन हेटमायर ने 23 रन बनाये. जबकि निकोलस पूरन ने 38 रन बना कर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुँचने में मदद की. इन्हीं पारियों के मदद से ही वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट से जीत अपने नाम की. रविन्द्र जडेजा और सुंदर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

विराट कोहली ने इस मैच में प्लेइंग इलेवन सही नहीं चुनी. उन्होंने कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी जैसे अच्छे गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया उनकी ये गलती कहीं ना कहीं टीम को भारी पड़ी है.

INDvsWI : विराट कोहली की इस गलती की वजह से वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया 3

अब मुंबई में खेला जायेगा तीसरा मैच

INDvsWI : विराट कोहली की इस गलती की वजह से वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया 4

अब इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जायेगा. जो बहुत अच्छा मुकाबला होने वाला है. जहाँ पर दोनों टीमें जीत दर्ज करके एकदिवसीय सीरीज के लिए जाए. जिसकी शुरुआत 15 दिसंबर से चेन्नई के मैदान पर होना है. ये सीरीज बहुत रोमांचक होने वाली है.

Related posts