बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अगले महीने भारत का दौरा करना है। टीम भारत में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने वाली है। इससे पहले बांग्लादेश ने भारत में सीमित ओवरों की क्रिकेट का कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला है। दौरे की शुरुआत 3 नवंबर को दिल्ली में टी-20 मैच के साथ हो रही और वहीं टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर से हो रही है।

इस दिन टीम चयन

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 1

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए 24 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम का चयन किया जायेगा। इसे लेकर बीसीसीआई के सूत्रों ने एएनआई को जानकारी दी। उससे पहले 23 अक्टूबर को एजीएम मीटिंग होगी।

इसमें भारतीय टीम के नये मुख्य चयनकर्ता के नाम का भी ऐलान कर दिया जायेगा। अभी एमएसके प्रसाद मुख्य चयनकर्ता हैं और उनका कार्यकाल कल तक का ही है। बांग्लादेश सीरीज के लिए नये मुख्य चयनकर्ता पर टीम चुनने की जिम्मेदारी होगी।

विराट पर होगा फैसला

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल से लगातार खेल रहे हैं और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में आराम देना है या नहीं इसपर भी चयनकर्ता फैसला लेंगे। बीसीसीआई के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली कप्तान विराट कोहली से मुलाकात भी करेंगे। सूत्रों ने इस बारे में कहा

“यह बैठक बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के ठीक बाद होने वाली है। कप्तान विराट कोहली लगातार खेल रहे हैं उन्हें आराम दिया जाएगा या नहीं यह अभी भी एक सवाल है क्योंकि अभी तक चयन पैनल से कोई पुष्टि नहीं हुई है। सौरव गांगुली के कोहली से मिलने की संभावना है।”

सीरीज होने पर सवाल

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 3

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज पर अभी सवाल बना हुआ है। बांग्लादेश के खिलाड़ी अपने बोर्ड से नाराज है और उनके सामने अपनी मांग रखी है। मांग पूरी नहीं होने तक उन्होंने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

अगर भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों में सुलह नहीं होती है तो दौरा रद्द भी हो सकता है। टी-20 के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

Related posts