दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा

दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आ रही है। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जायेगी। दौरे की शुरुआत 15 सितंबर से टी-20 मैच के साथ होगी। इस दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा कर दी गयी है वहीं अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है।

इन दिन होगी घोषित

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 1

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा 4 सितबंर को होगी। टेस्ट सीरीज के लिए बाद में टीम का ऐलान किया जायेगा। भारत ने पिछली टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया था।

भारत में दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल खेली जाती है लेकिन इसके बावजूद टीम टी-20 क्रिकेट में लगातार जूझती दिखी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को टी-20 सीरीज में हार मिली थी।

युवाओं को मिल फिर सकता है मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 2

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था। इसमें राहुल चाहर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर जैसे नाम शामिल था। इन्हें एक बार फिर मौका दिया जा सकता है।

सैनी और दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की थी। वहीं बल्लेबाज में चयनकर्ता रोहित शर्मा और विराट कोहली में से किसी एक को आराम देने पर भी विचार कर सकते हैं। वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी टीम में वापसी हो सकती है।

कहां होंगे मुकाबले

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा 3

तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 15 सितम्बर को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला 18 सितम्बर को मोहली और अंतिम मुकाबला 22 सितम्बर को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

टेस्ट सीरीज किस शुरुआत 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 10 अक्टूबर से खेला जायेगा। अंतिम मैच 19 अक्टूबर से रांची हो होगा। यह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में दक्षिण अफ्रीका की पहली सीरीज होगी।

Related posts