भारतीय टीम का आंकलन अभी जल्दबाजी होगी : गांगुली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम का आंकलन अभी जल्दबाजी होगी : गांगुली 

भारतीय टीम का आंकलन अभी जल्दबाजी होगी : गांगुली

नई दिल्ली, 4 मार्च; भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम को अधिक समय देने की आवश्यकता है, तभी उनकी तुलना भारत की पिछली टीमों से हो सकती है। सीएनएन-न्यूज 18 ने शनिवार को गांगुली के हवाले से बताया, “दो पीढ़ियों की तुलना करना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन हर पीढ़ी ने गावस्कर, कपिल देव, तेंदुलकर जैसे चैंपियन दिए हैं और मैं समझता हूं कि कोहली इस पीढ़ी के चैंपियन है। तुलना करने पहले भारतीय टीम की इस पीढ़ी को सात से आठ वर्षो तक का समय देने की आवश्यकता है क्योंकि हम 15 साल खेलने के बाद गांगुली, द्रविड़ यो सचिन बन पाए थे।”

सौरव गांगुली ने कहा, “कोहली और धोनी 10 से 11 वर्ष खेले हैं लेकिन रहाणे, रोहित या मुरली विजय को अभी चार या पांच ही हुए हैं। मैं उन्हें अभी थोड़ा अधिक समय देता और फिर उनकी तुलना करता। मेरी पीढ़ी की मुख्य विशेषता यह थी कि उस समय सहवाग, द्रविड़, सचिन, लक्ष्मण, गांगुली, हरभजन, कुंबले जैसे खिलाड़ी थे। वे 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके थे जो यह दर्शाता है कि वे बेहतरीन खिलाड़ी थे।”

उन्होंने कहा, “एक स्तर पर लंबे समय तक खेलने से पता चलता है कि आप कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। एक बार यह लड़के उस स्तर तक पहुंच जाएं तो तुलना करना आसान हो जाएगा।”

Related posts

Leave a Reply