OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 1
@AFP

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की जंग को कौन नहीं जानता….भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली जंग विश्व क्रिकेट में एक खास मायने रखती है जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज सीरीज के बराबार रोमांचक होती है।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वॉल्टेल मुकाबलें में दोनों ही टीमों का हर खिलाड़ी एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए पूरा जोर लगाता है। लेकिन क्या आपको पता है भारतीय टीम अब पाकिस्तान को एक बड़ा सहयोग करने जा रही है।

OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 2
PC_ GETTY IMAGES

भारतीय टीम इस तरह से पहुंचा सकती है पाकिस्तान को बड़ा फायदा

भारतीय टीम वो भी पाकिस्ताने के लिए एक बड़ा फायदा करें तो ये बात हजम नहीं होने के बराबर है। लेकिन ये सहीं है। विराट कोहली की सेना पाकिस्तान को के लिए नंबर वन बनने में मदद कर सकती है। जी हां अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीत ले तो पाकिस्तान की टीम टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में न्यूजीलैंड के पछाड़कर नंबर एक का ताज हासिल कर सकती है।

OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 3
PC_ GETTY IMAGES

पाकिस्तान नंबर एक बनने के लिए है भारत के भरोसे

पाकिस्तान के नंबर एक बनने के लिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड पर टी-20 सीरीज में जीत की दरकार है। वैसे परिस्थितियां और एडवांडेज तो भारतीय टीम को न्यूजीलैंड पर सीरीज जीत का दावेदार बता रहे हैं और भारतीय टीम जैसे ही न्यूजीलैंड पर टी-20 सीरीज को जीतने में कामयाब रही तो सीधे तौर पर उनके सबसे बड़े चिर-विरोधी पाकिस्तान की टीम को फायदा हो जाएगा और पाकिस्तान की टीम टी-20 रैंकिंग में ताज हासिल कर लेगी।

OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 4

OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 5

भारत की न्यूजीलैंड पर सीरीज जीत और पाकिस्तान हो जाएगी नंबर एक

फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम टी-20 रैंकिंग में 125 अंको के साथ टॉप पर बनी हुई है। इसके बिल्कुल पीछे पाकिस्तान की टीम खड़ी हुई है और भारतीय टीम 116 अंको के साथ 5वें स्थान पर है। रैंकिंग का समीकरण देखा जाए तो अगर भारतीय टीम सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब रही, तो पाकिस्तान की टीम नंबर एक पर आ जाएगी वहीं अगर न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज को 2-1 से जीता तो उनके रैटिंग प्वाइंट में 1 अंका का स्थान होगा और वो 126 अंक के साथ पहले स्थान पर ही बनी रहेगी वहीं कीवि टीम के 3-0 से जीतने पर उनको बड़ा फायदा होगा और वो सीधे 132 अंक हासिल कर लेगी।

OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 6
PC_ GETTY IMAGES

आईसीसी ने बताया समीकरण जिसमें भारत की जीत पर होगा पाकिस्तान को फायदा

आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग के समीकरण को लेकर कहा कि

“श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान बिल्कुल पास में खड़ा हुआ है। भारत 116 अंको के साथ नंबर पांच पर है और वो न्यूजीलैंड को इस सीरीज में 3-0 से हराने पर 122 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा और न्यूजीलैंड फिसलकर 114 अंको से साथ पांचवे स्थान पर जा पहुंचेगा। इस समीकरण में पाकिस्तान के 124 अंक के साथ नंबर एक हो जाएगी। यहां तक की भारत के सीरीज को 2-1 से जीतने पर भी न्यूजीलैंड के 121 अंक हो जाएंगे जो पाकिस्तान के लिए पर्याप्त रहेगा।”

OMG- भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूरा पाकिस्तान इस कारण से करेगा भारत की जीत की दुआ 7
PC_ GETTY IMAGES

Leave a comment