भुवनेश्वर कुमार ने दिए संकेत- धर्मशाला में गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेगी भारतीय टीम 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे के शुरु होने में 24 घंटे से भी कम का समय बचा हुआ है। 12 मार्च को पहला मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मीडिया से बात की।

लार नहीं लगाएगी टीम

भुवनेश्वर कुमार

कोरोना वायरस की वजह भारतीय टीम सीरीज के पहले मैच में गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेगी। भुवनेश्वर कुमार ने मीडिया से बात करते हुए इसके संकेत दिए। हालांकि, उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भुवी ने कहा

“हमने इस चीज़ के बारे में सोचा है (लार का उपयोग नहीं करने) लेकिन मैं अभी यह नहीं कह सकता कि हम लार का उपयोग नहीं करेंगे क्योंकि यदि हम लार का उपयोग नहीं करते हैं तो हम गेंद को कैसे चमकाएंगे। जब रन बनेंगे तो लोग कहेंगे कि आप अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।”

डॉक्टर की सलाह पर निर्भर

भुवनेश्वर कुमार ने दिए संकेत- धर्मशाला में गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेगी भारतीय टीम 2

भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि अभी डॉक्टर की सलाह ली जाएगी। इसके बाद ही इसपर टीम अंतिम फैसला ले सकती है। टीम की मीटिंग में भी इसके बारे में बात हुई है। उन्होंने कहा

“यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और आज हमारी टीम मीटिंग है और इसमें हमें जो भी निर्देश मिलते हैं, हम जो भी बेहतर विकल्प अपना सकते हैं हम उन पर गौर करेंगे। यह सब टीम डॉक्टर्स की सलाह पर निर्भर करता है कि वे हमें क्या बता रहे हैं।”

80 से ज्याद देश चपेट में

भुवनेश्वर कुमार ने दिए संकेत- धर्मशाला में गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेगी भारतीय टीम 3

चीन के वुहार से शुरु हुआ कोरोना वायरस दुनिया के 80 से ज्यादा देशों में फैल चुकी है। चीन के साथ ही दक्षिण कोरिया और इटली में इसका सबसे ज्यादा असर है। भारत में भी इसके 50 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं।

अभी तक 1 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद भी इसका इलाज नहीं ढूंढ़ा जा सका है। कोरोना वायरस का असर आईपीएल 2020 पर भी देखने को मिल सकता है।