भारतीय टीम के 10 सबसे खराब फिल्डर

SAGAR MHATRE / 08 April 2015

वैसे क्रिकेट में फील्डरों को काफी अहम माना जाता है, और ऐसा भी मानना है की कैच छोडा तो मैच छोडा, इतना महत्व है फिल्डिंग का. भारत में फिल्डिंग का स्तर इतना कुछ खास नहीं रहा है, और अब हम आपको बता रहे है भारतीय क्रिकेट कें 10 सबसे खराब फिल्डर कौन कौन है.

1.आशीष नेहरा: देखा जाये तो नेहरा भारत के सबसे खराब फील्डरों में पहले स्थान पर आ सकते है. वें एक अच्छे गेंदबाज थे लेकिन उनकी फिल्डिंग का स्तर इतना खराब था की कभी कभी उन्हें फिल्डिंग की वजह से भी टीम से बाहर बिठाया गया है.

2.अनिल कुंबले: देखा जाये तो कुंबले भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर थे, लेकिन उनकी फील्डिंग का स्तर काफी खराब था. उनका गेंद के पिछे दौडना काफी धीमा था जो उन्हें और खराब फील्डर बना देता था.

3.रविचंद्रन अश्विन: कुंबले की तरह अश्विन एक शानदार गेंदबाज है, लेकिन अभी की भारतीय टीम मे सबसे खराब फील्डर अश्विन ही है. उनकी भी कमजोरी गेंद के पीछे दौडना है, और स्लिप में भी वे बहुत कैच छोडते है.

4.मुनाफ पटेल: भारत के सबसे खराब फील्डरों में मुनाफ का नाम पहले लिया जाता है. इनकी फिल्डिंग इतनी खराब है की नासिर हुसैन ने तो उनको गधा तक कह दिया था.

5.जवागल श्रीनाथ: हर भारतीय तेज गेंदबाज की तरह श्रीनाथ भी एक कमजोर फिल्डर थे. वें एक ऐसे फिल्डर थे की कप्तान को उन्हें छुपाना पडता था.

6.वैंकटेश प्रसाद: अगर एक टीम में दों सबसे खराब फिल्डर आपकी टीम में हो तो उस टीम की फिल्डिंग कैसी होगी इसका अंदाजा आपको लग सकता है, वैसी हालात भारत की 2000 से पहले थी.

7.वीवीएस लक्ष्मण: देखा जाये तो लक्ष्मण भारत के सफलतम स्लिप फिल्डर थे. लेकिन उनकी ग्राऊंड फील्डिंग काफी खराब थी, उनको भारतीय वनडे टीम में ज्यादा बार जगह ना मिलना ये सबसे बडी वजह थी.

8.रमेश पवार: देखा जाये तो रमेश पवार भारत के सबसे मोटें खिलाडी थे. उनका वजन इतना ज्यादा था की वे मैदान पर ना ही ज्यादा दौड सकते थे और ना ही अच्छी फील्डिंग कर सकते थे.

9.सदागोपन रमेश: आमतौर पर कोई बल्लेबाज खराब फील्डर नहीं होता, लेकिन सदागोपन रमेश के बारे में ये उल्टा है. वे देखा जाऐ तो बल्लेबाजों में भारत के सबसे खराब फिल्डर थे.

10.मुरली कार्तिक: कार्तिक एक आलसी खिलाडी थे, जो की फिल्डिंग के समय गेंद रोकते वक्त अपने पांव से गेंद को रोकने की कोशिश करते थे, और इसी वजह से वे भारतीय टीम में ज्यादा दिन टीक नहीं सके.

Related Topics