भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में

भारतीय महिला टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को कौन नहीं जानता? सानिया मिर्जा ने भारतीय महिला टेनिस को एक नया आयाम दिया है। सानिया मिर्जा ने भारतीय महिला टेनिस जगत में जबरदस्त कामयाबी हासिल कर भारत का नाम रोशन किया। सानिया मिर्जा ने भारत को बहुत सफलता दिलायी लेकिन सानिया मिर्जा का अपने पूरे करियर में विवादों से गहरा नाता रहा है। सानिया मिर्जा कई बार अपने करियर में विवादों में रही है।

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 1

सानिया मिर्जा ने पूरे किए अपने 31 बरस

सानिया मिर्जा अपने खेल से लेकर सगाई और शादी तक के फैसले में विवादित होने से नहीं बच सकी। सानिया मिर्जा आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रही है। सानिया मिर्जा का जन्म 15 नवंबर 1986 को हुआ था। अपनी खूबसूरती से चार चांद लगाने वाली सानिया मिर्जा अपने खेल में तो मिनी स्कर्ट के कारण सुर्खियों में रही वहीं जिंदगी की पारी में सानिया ने सगाई तोड़कर पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी कर चर्चा बटोरी।भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 2

सानिया ने सोहराब मिर्जा से की थी सगाई

मतलब साफ है सानिया मिर्जा बहुत ही चर्चित रही है। सानिया मिर्जा ने साल 2009 में अपने बचपन के दोस्त और बिजनेसमैन सोहराब मिर्जा के साथ सगाई कर ली थी। खास बात तो ये थी कि सोहराब और सानिया के परिवार वाले एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानते थे। सोहराब से सगाई करने के बाद सानिया मिर्जा अक्सर ही पब्लिक इवेंट में भी सोहराब के साथ नजर आती थी।

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 3

सोहराब का परिवार नहीं चाहता था सानिया टेनिस खेले

लेकिन इन दोनों के रिश्तों में तब अड़चन पैदा हुई जब सोहराब मिर्जा के पिता आदिल मिर्जा और उनके परिवार को सानिया मिर्जा का टेनिस खेलना पसंद नहीं आया और सोहराब का परिवार चाहता था कि सानिया शादी के तुरंत बाद टेनिस खेलना छोड़ दे वहीं सानिया का परिवार हमेशा यही चाहता था कि सानिया टेनिस खेलना जारी रखे और देश का नाम रोशन करें। इससे दोनों के परिवार के बीच तकरार बढ़ गई।

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 4

वीडियो ऑफ द डे

शोएब मलिक से ऑस्ट्रेलिया में बढ़ी नजदिकी और सोहराब टूट गई सगाई

इसी बीच सगाई के बाद सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए ऑस्ट्रेलिया गई हुई थी। जहां पर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ कर रही थी लेकिन पाकिस्तान को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान सानिया मिर्जा की मुलाकात शोएब मलिक से हो गई जिसके बाद तो इनके बीच धीरे-धीरे नजदिकी बढ़ने लगी। इसके बाद दोनों परिवारों को इस बारे में पता चलने पर दोनों परिवारों ने आपसी सहमति से रिश्तें को तोड़ दिया और आखिर में सानिया ने शोएब के साथ शादी कर ली।

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 5

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का रहा है विवादों से नाता, जानिए कैसे खेल से लगातार सगाई और शादी तक रही चर्चा में 6

Related posts

Leave a Reply