वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम हुई घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम हुई घोषित 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम हुई घोषित

भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. यहां भारतीय टीम पहले तीन मैचों की सीरीज खेलेगी. इस टी-20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जायेगी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए कई मायनों से अहम रहने वाली है, क्योंकि यह टेस्ट सीरीज से ही टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज हो रहा है.

इस प्रकार है भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम हुई घोषित 1

इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच जहां 22 अगस्त से 26 अगस्त के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. वहीं सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच जमैका के सबीना पार्क किंग्स्टन स्टेडियम में खेला जायेगा.

इस टेस्ट सीरीज को जीत भारतीय टीम अपनी आईसीसी रैंकिंग में और ज्यादा सुधार करना चाहेगी. भारत की टीम टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल नंबर-1 स्थान पर है, लेकिन उसके सिर्फ 113 रेटिंग पॉइंट्स ही है. न्यूजीलैंड की टीम भारत के बहुत पास है. न्यूजीलैंड के 111 रेटिंग पॉइंट्स है और वह दूसरे स्थान पर है. सीरीज जीत भारतीय टीम के पास इस फासले को और ज्यादा बड़ा करने का मौका होगा.

भारत की 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम हुई घोषित 2

बता दें, कि भारत की 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान हो चूका है. बीसीसीआई ने खुद अपने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में चयनकर्ताओं के कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले हैं.

हालांकि, चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई यह टीम काफी संतुलित दिख रही है और लग रहा है, कि चयनकर्ताओं ने टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखकर भारत की इस टीम को चुना है.

चयनकर्ताओं ने जहां मुरली विजय, पार्थिव पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है. वहीं रिद्धिमान साहा की टीम में वापसी हुई है.

इस प्रकार है भारत की 16 सदस्यीय टेस्ट टीम

वेस्टइंडीज

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, सी पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

Related posts