साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का 12 सितंबर को होगा ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का 12 सितंबर को होगा ऐलान, इस खिलाड़ी की छुट्टी तय! 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का 12 सितंबर को होगा ऐलान, इस खिलाड़ी की छुट्टी तय!

15 सितंबर से साउथ अफ्रीका का भारत दौरे के टी 20 मैचों की शुरूआत हो जाएगी। इसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है। अब हर किसी को टीम इंडिया की टेस्ट टीम आने का इंतजार है। खबरों की मानें तो एमएस के प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति गुरुवार (12 सितंबर) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम को चुनने के लिए बैठक करेगा।

रोहित को बतौर ओपनर शामिल करने पर करेंगे विचार

एमएसके प्रसाद ने एक इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में बताया,

“सलेक्शन कमेटी के तौर पर हम वेस्टइंडीज के दौरे के बाद नहीं मिले हैं। अगली बार जब भी चयनकर्ताओं की मीटिंग होगी तो हम रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल करने की बात को कंसीडर करेंगे।”

एमएसके प्रसाद ने केएल राहुल का बचाव करते हुए कहा,

“केएल राहुल के पास टैलेंट है। हां, लेकिन मौजूदा समय वह बुरे दौर से गुजर रहा है। हम उसकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। राहुल को विकेट पर टिकना होगा और अपनी फॉर्म पानी होगी।”

वेस्टइंडीज दौरे पर रहाणे और विहारी ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने लाजवाब प्रदर्शन कर लगभग टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। साथ ही घरेलू स्तर पर युवा खिलाड़ियों शुभमन गिल, अभिमन्यू ईश्वरन, प्रियांक पांचाल के नामों पर भी चर्चा होनी तय है।

साथ ही अगर गेंदबाजी इकाई की बात करें तो वेस्टइंडीज दौरे पर हमारी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 120 प्वॉइंट्स दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

15 सितंबर से शुरू है साउथ अफ्रीका का भारत दौरा

15 सितंबर से शुरू हो रही 3 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है। 15, 18 22 को टी 20 के मैच खेले जाएंगे। इसके बाद 3 टेस्ट मैचों की शुरूआत 2 अक्टूबर विशाखापट्टनम से होगी। दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

Related posts