भारतीय अंडर-19 टीम ने चार देशों की सीरीज को किया अपने नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय जूनियर टीम का धमाका, 3 देशों को मात दे जीता फाइनल 

अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय जूनियर टीम का धमाका, 3 देशों को मात दे जीता फाइनल

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को कुछ ही दिनों के बाद शुरू होने जा रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है और भारतीय जूनियर टीम ने अपनी दावेदारी के बीच एक बड़ी सफलता को हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेली जा रही चतुष्कोणिय वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

भारतीय अंडर-19 टीम ने जीता चार देशों का टूर्नामेंट

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने गुरुवार को चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 क्रिकेट टीम को आसानी के साथ 69 रनों से जीतकर चार देशों की वनडे सीरीज को अपने नाम किया।

अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय जूनियर टीम का धमाका, 3 देशों को मात दे जीता फाइनल 1

दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने जा रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका की ही मेजबानी में ये चार देशों की वनडे सीरीज खेली गई जिसमें भारत का विजयक्रम कोई नहीं तोड़ सका।

भारत ने खराब शुरुआत के बाद खड़ा किया 259 रनों का स्कोर

राउंड रॉबिन में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय अंडर-19 टीम के सामने खिताबी जंग में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम थी। इस मैच में दक्षिम अफ्रीका अंडर-19 टीम के कप्तान बारयस परसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इसके बाद भारतीय अंडर-19 टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो काफी खराब शुरुआत रही और केवल 13 के स्कोर पर ही तीन विकेट गिर गए।

अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय जूनियर टीम का धमाका, 3 देशों को मात दे जीता फाइनल 2

इस स्थिति में भारतीय अंडर-19 टीम को तिलक वर्मा और ध्रुव जुरेल ने उबारा। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 164 रनों की शानदार साझेदारी कर एक बार फिर से भारतीय टीम को मैच में ला दिया। इसके बाद तिलक वर्मा के 70 रन और ध्रुव जुरेल के 101 रनों की बेहतरीन पारियों की मदद से भारतीय अंडर-19 टीम ने 7 विकेट पर 259 रनों का स्कोर खड़ा किया। आखिर में सुद्धेश वीर ने 48 रन की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम हुई 190 पर ढेर

भारतीय अंडर-19 टीम के 259 रनों के स्कोर के जवाब में दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम बल्लेबाजी करने उतरी। दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के लिए पहला विकेट तो कप्तान बारयस परसन के रूप में जल्दी ही गिर गया लेकिन इसके बाद छोटी-छोटी साझेदारियां हुई।

अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय जूनियर टीम का धमाका, 3 देशों को मात दे जीता फाइनल 3

दक्षिण अफ्रीका की जूनियर टीम 2 विकेट पर 81 रन बनाकर ठीक स्थिति में थी लेकिन इसके बाद उन्हें नियमित अंतराल में झटके लगते रहे। भारत के युवा स्पिन गेंदबाज अथर्व अंकोलेकर एक बार फिर से छा गए जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके और पूरी दक्षिण अफ्रीका टीम को 190 रन पर आउट करने में बड़ा योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए जैक लिज ने 52 और जोनाथन बिर्ड ने 39 रन बनाए।

Related posts