भारतीय अंडर-19 टीम की जीत का सिलसिला जारी, फाइनल में प्रवेश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का विजय सफर जारी, चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल में प्रवेश 

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का विजय सफर जारी, चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल में प्रवेश

इन दिनों क्रिकेट जगत में भारतीय क्रिकेट का जबरदस्त दमखम नजर आ रहा है। जहां एक तरफ भारतीय सीनियर टीम विराट कोहली की कप्तानी में एक के बाद एक कामयाबी हासिल करती जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जूनियर टीम भी अपनी विजय पताका फहराते चार देशों की वनडे सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

चार देशों की सीरीज में भारतीय अंडर-19 टीम का जोरदार प्रदर्शन जारी

दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही अंडर-19 क्रिकेट टीमों के बीच चार देशों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने मंगलवार को अपना जोरदार प्रदर्शन जारी रखते हुए न्यूजीलैंड को 120 रनों से मात दे दी। अब भारतीय अंडर-19 टीम का फाइनल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम से होगा।

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का विजय सफर जारी, चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल में प्रवेश 1

भारतीय अंडर-19 टीम ने इस शानदार जीत के साथ ही इस सीरीज में फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय अंडर-19 टीम के लिए ये सीरीज 17 जनवरी से शुरू होने जा रही अंडर-19 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत ही अहम मानी जा रही है और भारत ने अपनी तैयारी को भी स्पष्ट किया है।

चतुष्कोणिय सीरीज में न्यूजीलैंड को अंतिम राउंड मैच में 120 रन से हराया

मंगलवार को चार देशों की चतुर्थष्कोणिय सीरीज में भारत ने अपने अंतिम ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम को आसानी से मात दे दी। दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड और भारत की अंडर-19 टीम के बीच खेली जा रही इस सीरीज में भारत जोरदार प्रदर्श कर रही है।

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का विजय सफर जारी, चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल में प्रवेश 2

न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ इस मैच में भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज तिलक वर्मा और सिद्धेश वीर के बीच हुई 135 रनों की शानदार साझेदारी के बाद भी 50 ओवर में 7 विकेट पर 252 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकी। भारतीय अंडर-19 टीम के लिए तिलक वर्मा ने 59 रन और सिद्धेश वीर ने 71 रन की पारी खेली।

फाइनल में भारती अंडर-19 टीम का होगा दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 से मुकाबला

वैसे सलामी बल्लबाजों की इस जोरदार साझेदारी के बाद भारतीय टीम के लिए शास्वत राव ने 39 रन बनाए लेकिन पारी आखिर में लड़खड़ा गई शुभांग हेगड़े ने अंत में 26 रन की पारी खेल सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का विजय सफर जारी, चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल में प्रवेश 3

भारतीय अंडर-19 टीम ने 252 रन बनाने के बाद गेंदबाजी में जोरदार प्रदर्शन किया। गेंदबाज सुशांत मिश्रा और स्पिन गेंदबाज अथर्व अंकोलेकर के 3-3 विकेट की मदद से न्यूजीलैंड अंडर-19 की पारी को केवल 132 रनों पर ही ढेर कर 120 रनों की जीत हासिल की। भारत की राउंड रॉबिन में ये लगातार तीसरी जीत रही और अब फाइनल में भारत मेजबान दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

 

Related posts