बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय अंडर-23 टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह 1

बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आ चुकी है। दोनों देशों की अंडर-23 टीम के बीच 5 मैचों की अनाधिकारी वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज लखनऊ में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय अंडर-23 किसी भी बड़े नामों को जगह नहीं मिली है बल्कि चयनकर्ताओं ने वर्तमान भारतीय अंडर-19 टीम के कई खिलाड़ियों को मौका दिया है।

टीम में बदलाव

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय अंडर-23 टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह 2

बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के लिए पिछले महीने ही भारतीय टीम के घोषणा कर दी गई थी। अब इस टीम में बदलाव किया गया है। टीम के गेंदबाज दुष्यनत सोनी टीम से बाहर हो गए है।

सोनी मेडिकली अनफिट होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विदर्भ के बाएं हाथ के गेंदबाज सौरभ दुबे को टीम में शामिल किया गया है। दुबे अंडर-23 की भारतीय टीम में शामिल होने वाले विदर्भ के पहले खिलाड़ी हैं।

उन्हें टीम में शामिल करने पर बयान जारी करते हुए बीसीसीआई जारी किए प्रेस रिलीज में कहा

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय अंडर-23 टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह 3

“सोनी जिन्हें जिन्हें टीम में पहले शामिल किया गया था, वह मेडिकल अनफिट होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और विदर्भ के दाएं हाथ के बल्लेबाज सौरभ दुबे टीम में सोनी की जगह लेंगे।”

आज से शुरू मुकाबले

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय अंडर-23 टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह 4

इंडिया अंडर-23 और बांग्लादेश अंडर-23 के बीच आज से लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम पर 5 मैच की शुरुआत होनी है। बारिश की वजह से अभी तक मुकाबले की शुरुआत नहीं हो पाई है।

पहले ये मुकाबले रायपुर में होने वाले थे लेकिन इसे लखनऊ स्थानांतरित कर दिया गया था। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड में अंडर-19 त्रिकोणीय सीरीज जीतने वाले प्रियम गर्ग को इंडिया अंडर-23 का कप्तान बनाया गया है।

इस प्रकार है टीम:

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, माधव कौशिक, बीआर शरथ (विकेट-कीपर), समर्थ व्यास, आर्यन जुयाल (विकेट-कीपर), ऋतिक रॉय चौधरी, कुमार सूरज, अतीत सेठ, शुभांग हेगड़े, रितिक शोकन, सौरभ दुबे, अर्शदीप सिंह, अनंत साहा, हरप्रीत बराड़