इस भारतीय दिग्गज ने रोहित शर्मा को बताया कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली का मिश्रण 1

संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपनी महारथ को जारी रखते हुए एक बार फिर से चैंपियन बनने का स्वाद चखा। मुंबई इंडियंस को आईपीएल के इतिहास में 5वीं बार खिताब जीतने में कामयाबी मिली और ये सभी खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किए हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी का दिख रहा है जबरदस्त जादू

रोहित शर्मा की कप्तानी का जादू फिर से नजर आया और इस जादू ने  मुंबई इंडियंस के ताज में एक और हीरा जड़ दिया। एक के बाद एक आईपीएल के खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी खूब तारीफ बटोर रही है।

इस भारतीय दिग्गज ने रोहित शर्मा को बताया कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली का मिश्रण 2

भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे कामयाब कप्तान हैं। उन्होंने अपने फैसलों से हर किसी को प्रभावित किया है। रोहित शर्मा कमाल की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी से भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे इरफान पठान तो खास प्रभावित हुए हैं। इरफान पठान ने तो रोहित शर्मा की कप्तानी को सौरव गांगुली और महेन्द्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज कप्तान का मिश्रण तक करार दिया है।

रोहित में है गांगुली-धोनी का मिश्रण- इरफान पठान

इरफान पठान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि

“जिस तरह से उन्होंने जयंत यादव का इस्तेमाल किया, उससे उनकी क्लास का पता चला। कोई भी कप्तान एक सीमर के साथ जाना चाहेगा, लेकिन रोहित ने अपनी मूल प्रवृत्ति का उपयोग किया।”

इस भारतीय दिग्गज ने रोहित शर्मा को बताया कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली का मिश्रण 3

“इससे पता चलता है कि उनकी सोच कितनी स्पष्ट थी। इससे ये भी पता चलता है कि वो गेंदबाजों के कप्तान हैं। वो धोनी और गांगुली का मिश्रण हैं। गांगुली ने अपने गेंदबाजों पर भरोसा किया। ऐसा ही धोनी ने भी किया और हमेशा सहज भाव से फैसले लिए।”

रोहित शर्मा अपने गेंदबाजों का सही से करते हैं यूज

इरफान पठान ने आगे रोहित शर्मा के एक और फैसले को याद करते हुए कहा कि

“मुझे याद है एक मैच फंस रहा था और रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को 17वें ओवर में गेंदबाजी दी। आमतौर पर वे बुमराह से 18वें ओवर में गेंदबाजी कराते हैं और उस मैच में बुमराह ने विकेट निकालकर दी और मैच को मुंबई इंडियंस ने जीता था। रोहित ने कीरोन पोलार्ड का भी यूज अच्छे तरीके से किया है।”

इस भारतीय दिग्गज ने रोहित शर्मा को बताया कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली का मिश्रण 4