भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने पंजाब सरकार के द्वारा मिले डीएसपी के पद के ऑफर पर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया - SportzWiki Hindi
Connect with us

इंटरव्यूज

भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने पंजाब सरकार के द्वारा मिले डीएसपी के पद के ऑफर पर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लौट आयी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 12 सालों के बाद फाइनल मैच में जगह बनायी। हालांकि भारतीय महिला क्रिकेटरों को फाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड की महिला टीम से हार मिली। लेकिन इसके बाद भी भारतीय महिलाओं ने इस विश्वकप में जिस तरह का प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ रहा है।

हरमनप्रीत के शानदार प्रदर्शन पर पंजाब सरकार ने किया डीएसपी का पद ऑफर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में अपनी पारी से पूरी महिला क्रिकेट जगत को हैरत में डाल दिया। हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में 115 गेंदो में 20 चौके और 7 छक्कों की मदद से 171 रनों की पारी खेली थी। हरमनप्रीत कौर के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर कौर ने हरमनप्रीत कौर को डीएसपी का पद ऑफर किया है।महिला विश्वकप: कप्तान बनने से पहले हरमनप्रीत कौर ने दी इंग्लैंड समेत अन्य देशो को चेतावनी,अगला विश्वकप हमारा!

PC: GETTY IMAGES

परिवार के साथ चर्चा करने के बाद डीएसपी के पद के ऑफर पर करूंगी कोई फैसला

हरमनप्रीत कौर ने पंजाब सरकार के द्वारा दिए गए डीएसपी के पद को अभी तक तो स्वीकारा नहीं है। हरमनप्रीत का मानना है कि वो पहले अपने परिवार से इस बारे में चर्चा करेगी जिसके बाद ही कोई निर्णय लेगी। हरमनप्रीत कौर ने इसको लेकर कहा कि “मैं घर जाने का इंतजार कर रही हूं और किसी भी आखिरी फैसले से पहले परिवार के साथ बैठकर इस बारे में चर्चा करूंगी। जब हमारे पास कुछ नहीं था तो  रेलवे ने हमें जोड़ा था इन सभी सालों में उन्होनें हमे सहयोग किया था। हम हमेशा ही हमारे इस संघठन के ऋणी हैं।”

घर पहुंच कर खाना है मां के हाथ का खाना

हरमनप्रीत कौर पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रही है वो इस दौरान अपने घर से हमेशा दूर ही रही और अब हरमनप्रीत कौर अपने घर पहुंच कर घर का  स्वादभरा खाना खाना चाहती है। इसको लेकर हरमनप्रीत ने कहा कि “मैं घर जाने के लिए बुरी तरह से उत्साहित हूं। ये यहीं कोई पांच से छ: महीनें हो गए जब घर से मैं दूर हूं। अब मैं किसी भी तरह अपने घर पहुंचना चाहती हूं और वहां पर जाकर मेरी मां के हाथ के बने खाने को खाना चाहती हूं।”हरमनप्रीत कौर के शानदार प्रदर्शन के चलते पंजाब के सीएम ने किया बड़ी घोषणा 5 लाख इनाम के साथ सरकार में मिलेगा यह अहम पद

 

Must See