भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच 

भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच

भारतीय क्रिकेट टीम में जबसे प्रशासकों की समिति (सीओए) आई का निर्माण सुप्रीम कोर्ट ने किया है. उन्होंने इस खेल के हर क्षेत्र में अच्छे से काम किया है. अभी कुछ दिन पहले हार्दिक पांड्या और के एल राहुल वाले विवाद में इन्होंने बड़ा फैसला लिया था. उन्होंने इन खिलाड़ियों पर महिलाओं पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने की वजह से 20 लाख का जुर्माना लगाया था.

भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच 1

अब लेने वाला है ये बड़ा फैसला?

भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच 2

अब इस समिति ने बैठक में फैसला किया कि बीसीसीआई लोकपाल और नैतिक अधिकारी डीके जैन द्वारा महिला टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू वी रमन की विवादास्पद परिस्थितियों में हुई नियुक्ति की समीक्षा की जाएगी. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान जिन्होंने भारत को पहला विश्व कप दिलाया कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी के पैनल ने चयन प्रक्रिया के बाद दिसंबर में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज रमन को नियुक्त किया था.

विनोद राय और डायना इडुल्जी ने लिया ये फैसला 

भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच 3

चेयरमैन विनोद राय और डायना इडुल्जी के दो सदस्यीय सीओए समिति की कोच चयन प्रक्रिया को लेकर अलग अलग राय थी। राय ने जहां इस नियुक्ति को मंजूरी दी थी तो इडुल्जी ने पूरी प्रक्रिया को अंसवैधानिक करार दिया था और कहा था कि सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली वाली क्रिकेट सलाहकार समिति को कोच चुनने की जिम्मेदारी दी जा सकती थी.

चार महीने बाद इस मामले को बीसीसीआई लोकपाल को दिया गया है. बीसीसीआई अधिकारी ने बैठक के बाद कहा,

भारतीय महिला कोच की मुश्किल बढ़ी, बीसीसीआई लोकपाल करेंगे नियुक्ति की जांच 4

‘‘हमने इस मामले को लोकपाल के सुपुर्द कर दिया और यह उनका फैसला होगा कि इस नियुक्ति की समीक्षा की जानी चाहिए या नहीं’’

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तोों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts