26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त 

26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच ट्राई सीरीज का 6वां मुकाबला आज,यानि 29 मार्च को मुम्बई के ब्राब्रोन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया की महिला टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए इंग्लैंड टीम को 8 विकेट से मात दे दी।

महज 107 रनों पर सिमटी इंग्लिश टीम

26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त 1

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी इंग्लैंड की महिला टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डेनियल वाॅट 31 और ए जोन्स ने 15 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद ब्योमेन्ट ने 10 रनों की पारी अपनी टीम के लिए खेलकर आउट हो गई। वहीं कप्तान एस नाइट भी महज 11 रन बनाकर आउट होकर चलती बनी. ऐसे में पूरी इंग्लिश महिला टीम महज 18.5 ओवर की बल्लेबाजी करते हुए 107 रनों पर सिमट गयी।

जबरदस्त रहा महिला भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त 2

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अनुजा पाटिल ने लिया,जिन्होंने 3.5 ओवर की गेंदबाजी करके 3 विकेट झटके। इसके अलावा दीप्ती शर्मा,पूनम पाण्डेय और राधा यादव ने 2-2 विकेट झटके और इंग्लैंड टीम के महिला बल्लेबाजों को पूरी तरह से पस्त कर दिया।

8 विकेट से मिला टीम इण्डिया को जीता

26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त 3

मिले इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी महिला टीम इण्डिया के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और महज 41 गेंदो का सामना करके 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रन बना डाले। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट से 151.22 रहा।उनकी इस जबरदस्त पारी की बदौलत टीम इण्डिया ने महज 15.4 ओवर की बल्लेबाजी करते हुए मिले लक्ष्य को पार कर लिया। मंधाना के अलावा मिताली राज ने 6 रन और हरमनप्रीत कौर ने 20 रन की पारी खेली।

मिला इस भारतीय गेंदबाज को मैन आॅफ द मैच

26 साल की इस भारतीय महिला गेंदबाज के सामने घुटने टेकी इंग्लैंड, भारत ने दी 8 विकेट से करारी शिकस्त 4

भारतीय टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में जिस भारतीय प्लेयर ने अहम भूमिका निभायी,वह स्पिनर गेदंबाज अनुजा पाटिल रही,जिन्होंने इंग्लैंड टीम के 3 अहम बल्लेबाजों को आउट किया और टीम इण्डिया को जीत दिला दी।

Related posts

Leave a Reply