महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई के इस रवैये से खफा है भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज 1
TAUNTON, ENGLAND - JUNE 29: Indian players celebrate the wicket of Stafanie Taylor of The West Indies during The ICC Women's World Cup 2017 match betwen The West Indies and India at The County Ground on June 29, 2017 in Taunton, England. (Photo by Julian Herbert-IDI/IDI via Getty Images)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में हुए विश्वकप में जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वैसे तो किसी ने इस स्टेज तक पहुंचने की उम्मीद की थी, लेकिन महिला खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर कई बड़ी टीमों को हटाकर खुद फाइनल में जगह बनायी। हालांकि भारतीय महिला टीम को फाइनल मैच में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई के इस रवैये से खफा है भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज 2
PC:GETTY IMAGES

मिताली राज ने अपनी युवा टीम के बांधे तारीफो के पुल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भारतीय टीम के साथ 1999 से खेल रही हैं। इस भारतीय महिला क्रिकेट टीम में मिताली राज को सबसे ज्यादा अनुभवी माना जाता है। मिताली राज ने इस विश्वकप में भारतीय युवा महिला क्रिकेटरों के साथ उपविजेता बनने का कारनामा किया। मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सभी युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।लमान, शाहरुख और अक्षय नहीं बल्कि यह अभिनेता है मिताली राज का क्रश, करना चाहती है शादी, लेकिन

महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई के इस रवैये से खफा है भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज 3

हमारी टीम को जो मिला वो थी उसके काबिल

मिताली राज ने अपनी भारतीय टीम की खिलाड़ियों को लेकर कहा कि “मुझे इन लड़कियों पर बहुत ही गर्व है। और साथ ही मुझे ये भी महसूस हो रहा है कि उन्हें जो मिल गया वो इसे हासिल करने के योग्य थी। सभी क्रिकेट समर्थक बहुत ही शानदार रहे उन्होनें इस महिला टीम का पूरी तरह से समर्थन किया उन्हें मैं धन्यवाद देती हूं। साथ ही सोशल मीडिया ने भी अपनी ही एक भूमिका निभायी।”

महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई के इस रवैये से खफा है भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज 4

हमारा भी होना चाहिए एक क्रिकेट कैलेंडर

इसके साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अगले दौरे को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है इसको लेकर मिताली ने कहा कि “टीम के लिए एक क्रिकेट कैलेंडर बनना अच्छा होगा। जिसमें हम जान सकते हैं कि अगले मैच या दौरे में हमे किसके साथ खेलना है।और अगले में हमारी कौनसी टूर्नामेंट होगी या कौनसी द्विपक्षीय सीरीज होगी। ऐसा नहीं होने से जब किसी टूर्नामेंट के कुछ दिन पहले ही पता चलता है तो इसको लेकर तैयारी करना थोड़ा मुश्किल होता है। वैसे बीसीसीआई ने तब से तारीफे के काबिल काम किया है जब से महिला क्रिकेट टीम निचले स्तर पर थी।”भारतीय कप्तान मिताली राज ने हरमनप्रीत कौर के अलावा इन 2 महिला खिलाड़ियों को बताया भारत के अगले कप्तान पद की प्रबल दावेदार

महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई के इस रवैये से खफा है भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज 5