5 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट की चौथी पारी के हैं किंग, देखें किस स्थान पर हैं भारतीय कप्तान विराट 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट है जो हमेशा ही बल्लेबाजों का रियल टेस्ट रहा है। टेस्ट क्रिकेट की वो पिच जिस पर थोड़ा सा भी गेंद स्विंग या टर्न करें तो बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता है। टेस्ट क्रिकेट में वैसे शुरुआती दो दिनों के बाद बल्लेबाजी मुश्किल होती जाती है क्योंकि एक टूटती हुई पिच पर बल्लेबाजी करना बड़ा काम माना जाता है।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

इसी कारण से टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में चौथी पारी सबसे ज्यादा मुश्किल मानी जाती है। चौथी पारी खेलने वाली टीम को आमतौर पर टेस्ट मैच के चौथे या पांचवें दिन बल्लेबाजी करनी होती है जहां एक बल्लेबाज के धैर्य की कड़ी परीक्षा होती है। जिसमें पार पाना बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए कभी आसान नहीं रहा है।

5 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट की चौथी पारी के हैं किंग, देखें किस स्थान पर हैं भारतीय कप्तान विराट 2

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कुछ ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में अपने आपको साबित किया है। भारतीय टीम के लिए बात करें तो टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा नाम किया है। यहां आपको हम भारत के ऐसे 5 बल्लेबाज के बारे में बताते हैं जिन्होंने टेस्ट की चौथी पारी में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन…

सचिन तेंदुलकर- 1625 रन

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाज के रूप में एक नाम है वो है सचिन तेंदुलकर… सचिन तेंदुलकर तो ना केवल भारत बल्कि क्रिकेट जगत के सबसे सफलतम बल्लेबाज हैं जिनके टेस्ट हो या वनडे क्रिकेट दोनों में सबसे ज्यादा रन हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में भी शानदार दमखम दिखाया है। सचिन ने चौथी पारी में 3 शतकों की मदद से सबसे ज्यादा 1625 रन बनाए हैं जो उन्होंने 36.93 की औसत से बनाए हैं।

सचिन तेंदुलकर

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse