वेस्टइंडीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 21 नवंबर को होगा. भारतीय टीम के इस चयन से पहले हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन 15 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की टीम में मौका मिल सकता है.

इन 4 खिलाड़ियों के कंधो पर होगी टॉप ऑर्डर की जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम 1

ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन ही निभाएंगे. वहीं बैकअप ओपनर के रूप में केएल राहुल को जगह मिलना भी तय है. विराट कोहली की भी इस सीरीज में वापसी हो जाएगी.

बता दें, कि विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेले थे. विराट के कंधो पर कप्तानी की भी जिम्मेदारी होगी. वहीं टीम की उपकप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में होगी.

मध्यक्रम की जिम्मेदारी इन 3 खिलाड़ियों के पास

श्रेयस अय्यर

मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन हो सकते हैं. ऋषभ पंत को इस टीम से बाहर किया जा सकता है. बता दें, कि ऋषभ पंत का फॉर्म काफी खराब है. उन्हें सोशल मीडिया में टीम से बाहर करने की मांग उठ रही है, इसलिए चयनकर्ताओं का ऋषभ पंत को मौका देना मुश्किल है. उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संजू सैमसन के कंधो पर हो सकती है.

ऑलराउंडर दुबे और क्रुनाल को मिल सकता है एक और मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम 2

ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे और क्रुनाल पांड्या को एक और मौका मिल सकता है. हालांकि इन दोनों के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज कुछ ख़ास नहीं रही थी, लेकिन फिर भी चयनकर्ता इन्हें एक और मौका दे सकते हैं.

गेंदबाजी में हो सकता है ये एक बदलाव

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम 3

स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर का स्थान लगभग पक्का है. हालांकि तेज गेंदबाजी में एक बदलाव हो सकता है. खलील अहमद की जगह नवदीप सैनी की टीम में वापसी हो सकती है.

बांग्लादेश सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर भी टीम में बने रहेंगे. वहीं शार्दुल ठाकुर भी टीम के साथ बने रह सकते हैं.

इस प्रकार हो सकती है भारत की पूरी टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुनाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

Related posts