in ,

रोहित शर्मा ही नहीं बल्कि ये खिलाड़ी भी है चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सलामी बल्लेबाज़ी के प्रबल दावेदार

1 जून से इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी खेली जाएगी. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया हैं, सिर्फ भारत ही एकलौती ऐसी टीम है जिसने अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. आईसीसी के साथ मतभेदों के चलते भारत ने अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया हैं.

ख़बरो की माने तो जल्द ही बीसीसीआई आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के लिए टीम का ऐलान कर सकती हैं. इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जो चैंपियन ट्राफी के दौरान भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं:-

1) रोहित शर्मा

30 वर्षीय सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा चैंपियंस ट्राफी 2017 के दौरान भारत की टीम के लिए पारी की शुरुआत करते दिखाई देगे, हालाँकि उनके जोड़ीदार की भुमिका के लिए कई बड़े नाम है, लेकिन रोहित का खेलना लगभग तय हैं. वर्ष 2013 में चैंपियंस ट्राफी के दौरान ही धोनी ने पहली बार रोहित को पारी की शुरुआत का मौका दिया था, तबसे रोहित विश्व के सबसे सफ़ल बल्लेबाजों में से एक हैं.  रोहित शर्मा ने जीत के बाद भरी हुंकार, गौतम गंभीर को खुलेआम दी ये चुनौती!

दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक 153 मैचो में 41.37 की औसत से 5131 रन बनाये हैं, शर्मा ने बतौर सलामी बल्लेबाज़ एकदिवसीय क्रिकेट में 2 दोहरे शतक भी लगायें हैं.