भारत की हार से पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदों पर लगी चोट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वकार युनिस ने भारत पर लगाया हार के बाद ये आरोप 

वकार युनिस ने भारत पर लगाया हार के बाद ये आरोप

भारत बनाम इंग्लैंड का मैच बेहद रोमांचक रहा। इंग्लैंड ने अजेय भारत के विजयरथ पर विराम लगा दिया। वर्ल्ड कप की दो पसंदीदा टीम के बीच हुए इस मैच में भारत को 31 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार से भारत के ऊपर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा क्योंकि अभी भारत के पास आगे भी 2 मुकाबले हैं और वह सेमीफाइनल से मात्र एक कदम दूर है। लेकिन इंग्लैंड की इस जीत से भारत को खासा फर्क पड़ा।

वकार युनिस ने भारत पर लगाया हार के बाद ये आरोप 1

ऐसा इसलिए यदि इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भी जीत दर्ज कर लेता है तो पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें बिना मैच खेले ही खत्म हो जाएंगी। इसलिए अब पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारतीय खिलाड़ियों पर वार किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व पाकिस्तानी कोच वकार युनूस ने भी भारत के खिलाड़ियों के खिलाफ ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

वकार युनूस ने दिया स्पोर्टसमैनशिप का हवाला

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व कोच वकार युनूस ने भारत की हार के बाद ट्वीट में लिखा कि, यहां बात इसकी नहीं है कि आप कौन हैं, क्या करते हैं जो आप परिभाषित करते हैं। मैं तनिक भी परेशान नहीं हूं कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी या नहीं लेकिन एक बात तो इस मैच के बाद सुनिश्चित है कि कुछ चैंपियंस की स्पोर्ट्समैनशिप का टेस्ट किया गया जिसमें वह बुरी तरह से फेल हो गए।

वकार युनूस के इस ट्वीट से साफ ज़ाहिर हो रहा है कि वह भारत की हार के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदों पर लगी चोट से खफा हैं। खबरों की मानें तो, पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ियों, मीडिया, फैन्स के हिसाब से भारत ने यह मैच इसलिए हारा है ताकि पाकिस्तान की सेमीफाइनल्स की उम्मीदें कमज़ोर हो सकें।

338 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई टीम इंडिया

वकार युनिस ने भारत पर लगाया हार के बाद ये आरोप 2

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने चौक्कों-छक्कों की बारिश की। सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयस्टो 111, जेसन रॉय 66, रूट 44, स्टोक्स 79 रनों की मदद से 337 रन बनाएं। जवाब में भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा 102, कप्तान कोहली 66 हार्दिक पांड्या 45, महेंद्र सिंह धोनी 42 रनों की मदद से भारत 5 विकेट खोकर 307 रनों तक ही पहुंच सका और 31 रनों से मैच हार गया।

Related posts